श्री केदारनाथ धाम के कपाट खुलने के 11 दिन के भीतर ही धाम में आस्था का उमड़ा सैलाब, अत्यधिक भीड़ होने के कारण जिला प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं को सुरक्षा और सुव्यवस्थित यात्रा के दृष्टिगत अगस्त्यमुनि व अन्य स्थानों पर रोका जा रहा

श्री केदारनाथ धाम के कपाट खुलने के 11 दिन के भीतर ही धाम में आस्था का जो सैलाब उमड़ा है, उसने एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। श्री केदारनाथ धाम के कपाट 10 मई को श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए खोल दिए गए थे। 20 मई को रिकाॅर्ड 37,480 श्रद्धालुओं ने धाम में दर्शन किए।

अब तक 3,19,193 श्रद्धालु श्री केदारनाथ धाम के दर्शन कर चुके हैं। जो 11 दिन में एक नया कीर्तिमान है। बाबा केदारनाथ के दर्शनों को पहुंच रहे श्रद्धालुओं की यात्रा सुगम, सुव्यवस्थित, सुरक्षित एवं मंगलमय हो इसके लिए राज्य सरकार से लेकर जिला प्रशासन सभी सुविधाएं और व्यवस्थाएं जुटाने में निरंतर प्रयासरत हैं। यात्रियों को सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं।

श्री केदारनाथ यात्रा के पड़ाव फाटा, सोनप्रयाग और गौरीकुंड आदि क्षेत्रों में अत्यधिक भीड़ होने के कारण जिला प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं को सुरक्षा और सुव्यवस्थित यात्रा के दृष्टिगत अगस्त्यमुनि व अन्य स्थानों पर रोका जा रहा है। जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग सौरभ गहरवार के निर्देशन में नगर पंचायत अगस्त्यमुनि द्वारा अतिथि देवो भवः की परंपरा एवं संस्कृति के अनुसार स्वागत करते हुए राजस्थान और मध्य प्रदेश से आए 263 तीर्थ यात्रियों के लिए रहने व खाने-पीने का उचित प्रबंधन किया गया।

राजस्थान और मध्य प्रदेश से आए तीर्थ यात्रियों ने जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराई गई सुविधाओं व व्यवस्थाओं के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद प्रकट किया। तीर्थ यात्रियों का कहना है कि वे केदारनाथ दर्शन करने जा रहे थे। प्रशासन द्वारा उन्हें अगस्त्यमुनि में रोका गया। जहां प्रशासन द्वारा उनके रहने व खाने-पीने का उचित प्रबंध किया गया। जिसके लिए उन्होंने जिला प्रशासन का आभार जताया।