ना कुछ करेंगे ना करने देंगे, पीएम मोदी ने कांग्रेस को घेरा, कहा- संसद की नई इमारत का भी विरोध कर रहे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 508 रेलवे स्टेशनों के विकास  के लिए अमृत भारत स्टेशन योजना शुरू की है। इसके तहत इन रेलवे स्टेशनों का कायाकल्प किया जाएगा। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन कर रहे पीएम मोदी ने विपक्ष को भी जमकर सुनाया। उन्होंने कहा कि ये ना कुछ करते हैं और ना करने देना चाहते हैं।

पीएम मोदी ने कहा, दुर्भाग्य से हमारे देश में विपक्ष का एक धड़ा पुराने ढर्रे पर चल रहा है। वे आज भी खुद तो कुछ करेंगे नहीं और ना करने देंगे। वे इसी रवैये पर अड़े हैं। देश ने आज की और भविष्य की चिंता करते हुए संसद की आधुनिक इमारत बनवाई। संसद देश के लोकतंत्र की प्रतीक होती है। संसद में पक्ष और विपक्ष सबका प्रतिनिधित्व होता है। लेकिन विपक्ष की इस धड़े ने संसद की नई इमारत का विरोध किया। हमने कर्तव्य पथ का विकास किया तो इसका भी विरोध किया। इन लोगों ने 70 साल तक देश के शहीदों के लिए वॉर मेमोरियल तक नहीं बनाया। उन्होने इसकी आलोचना की और शर्म नहीं आई।

सरदार पटेल की प्रतिमा देखने नहीं गया एक भी नेताः पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा, सरदार पटेल की स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर हर किसी को गर्व होता है। ये लोग चुनाव के समय सरदार साहब को याद कर लेते हैं लेकिन इनका एक भी बड़ा नेता आजतक वहां नमन करने नहीं पहुंचा। हमने देश के विकास को इस सकारात्मक राजनीति से आगे बढ़ाने का फैसला किया है और इसलिए नकारात्मक राजनीति से ऊपर उठकर एक मिशन के रूप में हम चल रहे हैं। कहां किसका वोट बैंक है इस सबसे ऊपर उठकर हम पूरे देश में विकास पर ध्यान दे रहे हैं। हम सबका साथ सबका विकास चरितार्थ करने के लिए जी जान से जुटे हैं।

बता दें कि पीएम मोदी ने अमृत भारत स्टेशन योजना की शुरुआत की है। इसमें यूपी और राजस्थान के 55-55, महाराष्ट्र के 44, पश्चिम बंगाल के 37, मध्य प्रदेश के 34 स्टेशन शामिल होंगे। इसके अलावा पंजाब के 22, गुजरात और तेलंगाना के 21-21. झारखंड के 20 हरियाणा में 15  स्टेशनों का पुनर्विकास किया जाएगा।