हल्द्वानी प्रकरण में मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश जारी कर दिए हैं।

हल्द्वानी प्रकरण में मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। बीते शुक्रवार को मुख्य सचिव राधा रतूड़ी के साथ डीजीपी अभिनव कुमार ने बनभूलपुरा थाने का निरीक्षण भी किया था।

इस दौरान डीजीपी अभिनव कुमार ने कहा कि जिस सुनियोजित तरीके से थाना फूंका गया। वाहन भी फूंके गए। पुलिस पर पथराव भी किया गया, उससे साफ है कि इसके पीछे भी बड़ी साजिश रची गई है।

कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत को थाना बनभूलपुरा, हल्द्वानी व निकटवर्ती इलाकों में हुई हिंसात्मक घटना की मजिस्ट्रियल जांच के लिए जांच अधिकारी भी नामित किया गया है।

मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने निर्देश पर मंडलायुक्त दीपक रावत मजिस्ट्रीयल जांच भी करेंगे। कुमाऊं आयुक्त को 15 दिनों के भीतर घटना की निष्पक्ष जांच की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए गए हैं।

उत्तराखंड के हल्द्वानी के बनभूलपुरा इलाके में कर्फ्यू भी जारी है। हालांकि बाहरी इलाकों से अभी कर्फ्यू हटा दिया गया है। बनभूलपुरा में ही धार्मिक स्थल तोड़ने पर भीड़ ने बीते गुरुवार को आगजनी और तोड़फोड़ की थी।

हल्द्वानी के बनभूलपुरा हिंसा मामले में पुलिस ने एसओ मुखानी, सहायक नगर आयुक्त और एसओ बनभूलपुरा की तहरीर पर 18 नामजद समेत 5 हजार उपद्रवियों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर लिया।

घटनास्थल और आसपास के इलाके से 5 शव भी बरामद कर लिए गए हैं। पुलिस ने 4 लोगों को हिरासत में लेकर सीसीटीवी फुटेज और वीडियो रिकॉर्डिंग भी कब्जे में ले ली है।