भारत सरकार द्वारा शत-प्रतिशत वित्त पोषित राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम के अन्तर्गत खुरपका-मुंहपका रोग के नियंत्रण के लिए राज्य के 21 लाख गो वंशीय और महीष वशीय पशुओं में टीकाकरण व राज्य के समस्त गो वंशीय पशुओं में एल०एस०डी० रोग के नियंत्रण के लिए टीकाकरण कार्यक्रम का शुभारम्भ।

आज दिनांक 27 फरवरी 2024 को पशुपालन मंत्री द्वारा राज्य में भारत सरकार द्वारा शत-प्रतिशत वित्त पोषित राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम के अन्तर्गत खुरपका-मुंहपका रोग के नियंत्रण के लिए राज्य के 21 लाख गो वंशीय और महीष वशीय पशुओं में टीकाकरण व राज्य के समस्त गो वंशीय पशुओं में एल०एस०डी० रोग के नियंत्रण के लिए टीकाकरण कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया।

पशुपालन मंत्री द्वारा दुग्ध उत्पादन में कमी न हो, के कम में सभी पशुपालकों से पशुओं में टीकाकरण कराये जाने की अपील की। टीकाकरण कार्य के लिए मत्री द्वारा चार वाहनों को हरी झण्डी देकर कार्यकम का शुभारम्भ किया गया।

कार्यकम में निदेशक, पशुपालन विभाग डॉ० नीरज सिघल, डा० सुनील कुमार अवस्थी, संयुक्त निदेशक रोग नियत्रण, डॉ० देवेन्द्र शर्मा, संयुक्त निदेशक, डॉ० राकेश नेगी मुख्य अधिशासी अधिकारी, यू०एल०डी०बी०, डॉ० विद्यासागर कापड़ी, मुख्य पशुचिकित्सा अधिकारी, देहरादून, डॉ० दिनेश सेमवाल आदि उपस्थित रहे।