हल्द्वानी में रकसिया नाले से मिट्टी लेकर आ रहे टिप्पर ने युवक को कुचला

हल्द्वानी में रकसिया नाले से मिट्टी लेकर आ रहे टिप्पर ने युवक को बेरहमी से कुचल दिया। हादसे के दौरान युवक की मौके पर हि मौत हो गई। घटना के बाद चालक टिप्पर लेकर फरार हो गया। पुलिस ने टिप्पर चालक को सीसीटीवी की मदद से पकड़ लिया।

बता दें कि चांदनीचौक घुड़दौड़ा निवासी मोहन राम (37) पुत्र स्व.बहादुर राम पेशे से मजदूर था। वह अपनी 15 वर्षीय बेटी के साथ गांव में रहता था। शाम पांच बजे मोहन राम चावल लेकर आ रहा था। इसी दौरान रकसिया नाले से मिट्टी लेकर टिप्पर ग्रामीण मार्ग से बहुत तेजी से जा रहा था। हरिपुर जमन सिंह की सड़क पर टिप्पर ने मजदूर को टक्कर मार दी।

घटना की सुचना मिलते हि एसएसआई महेंद्र प्रसाद, टीपीनगर चौकी इंचार्ज दीपक बिष्ट मौके पर पहुंचे। चौकी इंचार्ज दीपक बिष्ट ने बताया कि सीसीटीवी की मदद से टिप्पर चालक को पकड़ लिया गया है। वहीं पुलिस ने टिप्पर को सीज कर दिया है।

जानकारी के अनुसार स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि मिट्टी और उपखनिज ढोने वाले वाहन रात 12 बजे तक सड़क पर दौड़ते हैं। साथ ही गांव की सड़क मात्र 10 फुट चौड़ी है। इसी सड़क पर स्कूल भी है। कई बार अवैध उपखनिज ढोने वाले वाहन से बचने के चक्कर में स्कूली बच्चे भी चोटिल हो जाते हैं। ग्रामीणवासियों ने प्रशासन और परिवहन विभाग में इस समस्या को ले कर शिकायत दर्ज की थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की है।

बताया गया हैं कि राज्य सरकार ने खनन चोरी रोकने का कार्य प्राइवेट कंपनी को सौंपा है। कंपनी कर्मचारी वाहन में लदे उपखनिज की रॉयल्टी की जांच करती है। कंपनी ने गन्ना सेंटर के पास जांच के लिए बैरियर लगाया हुआ है। ग्रामीणों का आरोप है कि उपखनिज चोरी करने वाले वाहन स्टोन क्रशर में जाते हैं। एक रॉयल्टी से कई चक्कर लगाते हैं। कहा कि रकसिया से मिट्टी लेकर आ रहे वाहन सीधे पंचायत घर उसके बाद वहां से स्टोन क्रशर जाते