सड़क हादसे में हज से लौट रहे पिता और तीन बेटे समेत पांच लोगों की मौत

मुरादाबाद सड़क हादसे में पिता और तीन बेटों समेत 5 लोगों की मौत हो गई। एक महिला और बच्ची घायल हो गई। बीते गुरुवार को हज से लौटे रहे लोगों को परिवारजन रिसीव करने के लिए घर वाले दिल्ली एयरपोर्ट गए थे। सभी लोगों को दिल्ली एयरपोर्ट से वापस आ रहे थे रास्ते में मूंढापांडे में पुल क्रॉस करते समय रोडवेज बीएस ने टक्कर मार दी जिससे कार का संतुलन डिवाइडर तोड़ते हुए दूसरी साइड जाकर पलट गई।

बताया गया हैं कि पीछे से आ रही रोडवेज बस ने कार को टक्कर मार दी। घटना नेशनल हाईवे पर मूंढापांडे थाना क्षेत्र की है। बता दें की हादसा गंभीर होने के चलते कार चकनाचूर हो गयी थी। कार में सवार सात लोगों में से तीन लोगों कि मौके पर हि मौत गई। दो ने जिला अस्पताल रामपुर में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस ने ने मौके पर पहुँच कर क्रेन की मदद से कार को हाईवे से हटवाया। शव कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमॉर्टम को भेज दिए हैं। एक घायल को मूंढापांडे सीएचसी में भर्ती कराया गया है। मरने वालों में हाजी अशरफ (68), उनके 3 बेटे नक्शे अली (40), आरिफ अली (22), इंतेखाब अली (19), कार ड्राइवर अहसान (35 ) हैं। ये सभी रामपुर जिले में स्वार कोतवाली क्षेत्र के गांव मुकरमपुर के रहने वाले हैं।
इसी दौरान पीछे से आ रही रोडवेज बस ने कार को टक्कर मार दी। हादसे में कार चकनाचूर हो गई। ग्रामीण हज से लौट रहे लोगों के स्वागत की तैयारियों में जुटे थे। हादसे की सूचना पर मुकर्रमपुर और आसपास के गांवों में मातम पसर गया। लोग मूंढापांडे की ओर दौड़ पड़े।
हादसे के बाद परिजनों ने पुलिस से बिना पोस्टमॉर्टम के शव सुपुर्द करने की मांग की। कुछ लोगों ने शव ले जाने की कोशिश भी की। पुलिस ने समझा कर किसी तरह लोगों को शांत किया।

परिजनों का कहना था कि वो शवों का पोस्टमॉर्टम कराना नहीं चाहते हैं। लेकिन पुलिस बिना पीएम के शव देने को तैयार नहीं थी। करीब घंटेभर की मशक्कत के बाद परिजन पोस्टमॉर्टम कराने को राजी हुए। इसके बाद शवों को पंचनामा भरकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है।