मायके में रह रही विवाहिता की मौत के मामले में पुलिस ने पति समेत 4 लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए विवश करने के आरोप में केस दर्ज

काशीपुर। मायके में रह रही विवाहिता की मौत के मामले में पुलिस ने पति समेत 4 लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए विवश करने के आरोप में केस को दर्ज किया है। ग्राम गंगापुर निवासी गंगाराम ने कुंडा थाना पुलिस को सौंपी तहरीर में कहा कि साल 2021 में उसने अपनी बेटी कंचन (काल्पनिक नाम) (26) का विवाह मुरादाबाद स्थित कटघर निवासी राजू के साथ में किया था।

 

शादी में हैसियत के मुताबिक दान-दहेज भी दिया था। आरोप है कि पति और अन्य ससुरालियों ने दहेज में 2 लाख रुपये और कार की भी मांग कर विवाहिता कंचन को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। वहीं बेटी पैदा होने के बाद से ही ससुराली और अधिक परेशान करने लगे।

 

इस मामले में ससुरालियों के खिलाफ दहेज एक्ट का केस न्यायालय में पहले से ही विचाराधीन है। आरोप लगाया कि बेटी के पति ने उसके आपत्तिजनक फोटो सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दिए थे। इससे क्षुब्ध होकर उसकी बेटी ने 22 फरवरी को जहरीला पदार्थ भी खा लिया। कुंडा थाना प्रभारी दिनेश फर्त्याल ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपी पति, सास, जेठ और एक रिश्तेदार के खिलाफ आत्महत्या के लिए विवश करने के आरोप में केस को दर्ज किया गया है।