माँ की गोद से फिसलकर गड्ढे में गिरा दो वर्ष के मासूम की मौत

उत्तराखंड में भारी बारिश के बाद सड़कों में जलभराव से लोगों का जीवन अस्तव्यस्त हो रखा है| ऐसे में खटीमा से एक बुरी खबर सामने आई है. बता दें कि एक महिल की गोद से दो साल का बच्चा हाथ से फिसलकर पानी से लबालब भरे गड्ढे में गिर कर डूबने से मौत हो गयी|
वहीं अपने हाथों से लाडले की जिंदगी फिसलने के बाद से नीतू बदहवास है। बेटे को अपने आँखों के सामने खोने के बाद माँ बेटे को लगातार कपिल-कपिल पुकार रही है। शुरुआत में तो उसका करुण क्रंदन दूर-दूर तक सन्नाटे को चीर रहा था लेकिन बाद में वह अचेत सी हो गयी थी| घटनास्थल पर मौजूद अआस्पास के लोग मां के विलाप से सहम से गए।
जानकारी के मुताबिक शीलाबाबा, धूलिया पलिया (पीलीभीत) निवासी नीतू का पति गणेश विश्वास इन दिनों धान रोपाई के लिए कर्नाटक गया हुआ है। मासूम की मौत के बाद परिजनों ने काफी देर तक तो उसे सूचना नहीं दी। बाद में जब गणेश को फोन कर दुर्घटना के बारे में बताया गया तो वह फोन पर ही रोने लगा।
वहीं कपिल के गोद से फिसलकर गड्ढे में गिरने के बाद नीतू ने उसे बचाने के लिए पानी में खूब हाथ पैर मारे। नीतू गड्ढे में डूबे कपिल को पकड़कर निकालने के लिए कई प्रयास किए। सफलता नहीं मिलने पर वह मदद के लिए चिल्लाई। वहीं नीतू मदद की गुहार लगा रही थी, मेरे बच्चे को बचा लो माँ की गुहार सुनकर आसपास के लोग मौके पर तो पहुंचे लेकिन तब तक देर हो चुकी थी और मासूम कपिल की जान चली गई|
बार-बार अपने कलेजे के टुकड़े का नाम लेते हुए नीतू कह रही है कि उसे क्या पता था कि जिस बच्चे को वह अपने मायके लाई थी उसे दोबारा घर नहीं ले जा पाएगी। मां की हालत देख निशा और भारत भी रोते रहे। इन मासूमों को अभी यह अहसास नहीं हुआ है कि उनका छोटा भाई अब इस दुनिया में नहीं रहा।