भारी बारिश के बाद बनेर खड्ड में अचानक जलस्तर बढने से फसे छह लोग 

कांगड़ा जिले के ऊपरी क्षेत्रों में भारी बारिश के बाद बनेर खड्ड में अचानक जलस्तर बढ़ गया और छह लोग फंस गए। उफनती खड्ड के बीच फंसे छह लोगों में चीखपुकार मच गई। इसमें पांच लोग यूपी, जबकि एक स्थानीय युवक था। सूचना मिलते ही दमकल विभाग ने बचाव अभियान शुरू किया और सभी छह लोगों को सुरक्षित खड्ड से बाहर निकाला।

बचाव अिभ्ज्ञयान में शामिल दमकल अधिकारी अशोक राणा के साहस की हर ओर प्रशंसा हो रही है। जानकारी के अनुसार तड़के करीब सवा छह बजे बनेर खड्ड में करीब 150 लोग नहाने के लिए उतरे थे। दमकल विभाग का कार्यालय खड्ड के बिल्कुल समीप है। दमकल अधिकारी अशोक राणा ने बताया कि अचानक खड्ड का जलस्तर बढ़ने लगा। जिससे खड्ड से लोग नही निकालने में असफल रहे और छह लोग फस गए.

सबसे पहले रस्सी और लाइफ सेविंग जैकेट के सहारे अशोक राणा उनके पास पहुंचे, उनका हौसला बढ़ाया और करीब दो घंटे तक के जोखिम भरे इस बचाव अभियान के बाद सबकी जान बचा ली गई।

अशोक राणा ने बताया कि यूपी के बुलंदशहर और हापुड़ जिले के सुमित कुमार, सुनील कुमार, राम जगत, लव-कुश और धर्मवीर सिंह को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। इनके साथ ही एक स्थानीय युवक राहुल सुरक्षित बचाया गया।  मौके पर एसडीएम इशांत जसवाल भी पहुंचे थे।