ग्रुप हाउसिंग सोसायटी में पार्टनर बनाने का झांसा देकर दिल्ली के बिल्डर ने व्यक्ति से की करोड़ो की ठगी

थाना राजपुर क्षेत्र के अंर्तगत ग्रुप हाउसिंग सोसायटी में पार्टनर बनाने का झांसा देकर दिल्ली के बिल्डर ने पीड़ित से करोड़ों रुपये की ठगी कर डाली. पीड़ित ने कोर्ट का सहारा लिया जिसके बाद कोर्ट के आदेश पर थाना राजपुर में तीन आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया उसके बाद पुलिस ने तुरंत मामले की जांच शुरू कर दी है.

 

जानकारी के मुताबिक बिल्डर ने जमीन खरीदने के लिए उत्तराखंड मूल निवास का बहाना बनाकर देहरादून के अपने एक साथी के साथ मिलकर बिल्डर ने जमीन खरीदने के लिए पीड़ित को अपनी कंपनी का निदेशक बनाया. इस दौरान मुकेश कुमार निवासी दिल्ली ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर बताया है कि जितेंद्र खरबंदा निवासी विवेक विहार दिल्ली ने देहरादून में जमीन खरीदकर ग्रुप हाउसिंग सोसायटी बनाने का झांसा दिया था.इसके साथ हि उत्तराखंड में बाहरी व्यक्ति 250 वर्ग मीटर से अधिक भूमि नहीं खरीद सकता
झांसे में लेने के लिए आरोपी ने पीड़ित को अपनी कंपनी में निदेशक भी बना दिया. साथ हि बिल्डर ने उनके दिए रुपयों से जमीन नहीं खरीदी और कंपनी में जमा किए.

 

जानकारी मिलने के बाद थाना राजपुर प्रभारी पीडी भट्ट ने बताया है कि राजपुर क्षेत्र में ग्रुप हाउसिंग सोसायटी में पार्टनरशिप में ये प्रोजेक्ट चल रहा था. साथ हि यह भी बताया कि पीड़ित मुकेश द्वारा कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया गया था, जिसके बाद कोर्ट के आदेश पर आरोपी जितेंद्र खरबंदा, अजय पुंडीर और अजय खरबंदा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. इस मामले की पुलिस जांच कर रही है.