ग्राम्य विकास विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक करते ग्रामीण विकास मंत्री गणेश जोशी

देहरादून: आज 08 जुलाई को ग्रामीण विकास मंत्री गणेश जोशी ने हाथीबड़कला स्थित कैंप कार्यालय में ग्राम्य विकास विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की थी। गणेश जोशी ने सचिव ग्राम्य विकास को निर्देशित करते हुए कहा स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं को प्रोत्साहित करने और उनको प्रशिक्षण की व्यवस्था करने और उनकी आजीविका बढ़ाने और रोजी रोटी उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश के प्रत्येक जनपद में ग्राम विकास विभाग के उच्च अधिकारियों को भेजने और स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के साथ बैठक कर उन्हे प्रोत्साहित करने के लिए नियमित मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए।

विभागीय मंत्री गणेश जोशी ने अधिकारियों को पी.एम.जी.एस.वाई के अंतर्गत प्रदेश में बरसात के दौरान बंद हुई सड़कों की नियमित तौर पर मॉनिटरिंग किया जाए। उन्होंने अधिकारियों को ग्रामीण सड़कों को लेकर निर्देश दिए कि जो भी मार्ग बंद हैं, उन्हें शीघ्र खुलवाना सुनिश्चित किया जाए। जिससे आम जनता को किसी प्रकार की दिक्कत ना हो।
गणेश जोशी ने अधिकारियों को पी.एम.जी.एस.वाई के अंतर्गत जो मार्ग बंद है, उनकी हर दिन की रिपोर्ट मंत्रालय प्रेषित करने के भी निर्देश दिए।

ग्राम्य विकास मंत्री ने बताया कि भारी बारिश के कारण प्रदेश में पीएमजीएसवाई की 146 सड़के बंद हैं, जबकि 696 खुली है। मंत्री ने बंद सड़को को अतिशीघ्रता से खोलने के निर्देश दिये| इस अवसर पर सचिव ग्राम्य विकास राधिका झा, अपर सचिव ग्राम्य विकास सविन बंसल आदि उपस्थित रहे।