काठगोदाम में परिवहन विभाग के कैमरों की गड़बड़ी, कार का हेलमेट चालान

हल्द्वानी: परिवहन विभाग के कैमरों से गलत चालान, लोगों को हो रही परेशानी

हल्द्वानी में परिवहन विभाग के आधुनिक कैमरे भी अब गलत चालान कर रहे हैं। कैमरों की गलती के कारण लोगों को विभाग के चक्कर भी लगाने पड़ रहे हैं। बीते बुधवार को काठगोदाम में लगे परिवहन विभाग के कैमरों ने कार सवार व्यक्ति का हेलमेट में चालान ही कर दिया। चालान में बाइक की फोटो भी लगाकर भेज दी गई। और कार का जिस समय चालान काटा गया, उस समय तो वाहन राजस्थान में था।

 

मानपुर पश्चिम रहने वाले योगी शर्मा ने बताया कि बीते बुधवार शाम उनके पिता के पास एक मैसेज आया। मैसेज में उनकी कार का 1000 का चालान दिखाया गया था और चालान काठगोदाम में काटा गया था। उन्होंने चालान डाउनलोड किया तो उसमें बाइक में पीछे सवारी बिना हेलमेट पहने ही दिखाई गई थी। इस पर उन्होंने अपने बेटे योगी को फोन किया व पूरा मामला बताया।

 

युवक चालान कॉपी लेकर पुलिस के पास पहुंचा फिर पुलिस ने बताया कि यह चालान परिवहन विभाग के काठगोदाम में लगे कैमरे से ही काटा गया है। अब उन्हें परिवहन विभाग के दफ्तर जाना पड़ेगा। योगी ने बताया कि पिताजी इन दिनों कार जयपुर में लेकर गए हैं। उधर आरटीओ प्रर्वतन नंद किशोर ने बताया कि बाइक की जगह अगर गलती से कार का चालान कट गया होगा तो उसे रद्द भी कर दिया जाएगा।