UPCL : जल्द ही राजधानी देहरादून में खंबों पर झूलते हुए तार नजर नहीं आएंगे ।

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून की बिजली लाइन जल्द ही भूमिगत होंगी । एडीबी के सहयोग से बनने वाली इस परियोजना की डीपीआर को यूपीसीएल बोर्ड ने मंजूरी दे दी है । कई और मामलों पर भी निर्णय लिया गया है ।

बीते शुक्रवार को यूपीसीएल (UPCL) मुख्यालय में अपर मुख्य सचिव एवं निगम अध्यक्ष राधा रतूड़ी की अध्यक्षता में बोर्ड की बैठक हुई।

बैठक के बाद मीडिया से यूपीसीएल के एमडी अनिल कुमार ने बताया कि बैठक में कीर्तिनगर और भगवानपुर में 33 केवी के 2 सब स्टेशन को मंजूरी मिली है। अनिल कुमार ने बताया कि एडीबी की 977 करोड़ की डीपीआर बोर्ड ने एप्रूव कर दी । साथ ही कार्य आवंटन को भी मंजूरी दे दी है।

करीब डेढ़ साल से भूमिगत बिजली लाइन का यह मामला लटका हुआ था जो कि अब आगे बढ़ जाएगा। जल्द ही राजधानी में खंबों पर झूलते हुए तार नजर नहीं आएंगे । बोर्ड बैठक में किसी भी 5 करोड़ तक के टेंडर में 5 प्रतिशत और इससे ऊपर के टेंडर में 3 प्रतिशत सिक्योरिटी राशि के राज्य के नियम को अपनाने पर मुहर लगी।

वहीं, स्मार्ट मीटर के मामले पर अभी चर्चा नहीं हो पाई । इसका टेंडर निकाला जा चुका है । वही मीटर के रेट को लेकर प्रस्ताव आगामी बोर्ड बैठक में रखा जाएगा ।