17और 13 वर्षीय दो नाबालिग बालिकाओं/अपहर्ता व 02 अभियुक्तो को गिरफ्तार कर अपहर्ताओं को पुलिस ने सकुशल परिवारजनो के सपुर्द किया गया

दिनांक 09.09.2023 को थाना रानीपोखरी क्षेत्रान्तर्गत निवासी महिला द्वारा प्रार्थना पत्र दिया कि वादिनी की खुद की पुत्री उम्र-17 वर्ष व पड़ोस में रहने वाली लड़की उम्र- 13वर्ष दिनांक 08-09-23 की सुबह समय 01.30 बजे दोपहर को घर से बिना बताए कही चले गए थी जो अभी तक घर वापस नही आयी है । प्रा0पत्र के आधार पर थाना रानीपोखरी पर तुरन्त भादवि पंजीकृत किया गया।
थाना प्रभारी रानीपोखरी द्वारा उक्त घटना की जानकारी उच्चाधिकारीगणो को दी गई, उक्त गुमशुदा बालिकाओं की शीघ्रता से तलाश/बरामद करने के सम्बन्ध मे पुलिस टीम गठित की गई।
गठित पुलिस टीम द्वारा स्थानीय सूचना तन्त्र को सक्रिय कर घटनास्थल के आस-पास व संभावित स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरो का अवलोकन कर गुमशुदा की बरामदगी के लिए उच्चस्तरीय सुरागरसी-पतारसी करते हुए उपयुक्त मुखबिर नियुक्त किये गये । सूचना तन्त्र के माध्यम से गठित टीम को गुमशुदा बालिका की लोकेशन सहारनपुर मे होने के सम्बन्ध मे जानकारी प्राप्त हुई, जिस पर थाना प्रभारी रानीपोखरी ने तुरन्त ही एक टीम को  सहारनपुर रवाना किया गया, पुलिस टीम जैसे ही सहारनपुर पहुँची तो जानकारी हुई कि बालिकाएं सहारनपुर से वापस उत्तराखंड के लिए निकल चुकी है, बालिकाओ की लोकेशन के आधार पर पुलिस टीम जैसे ही देहरादून पहुची । मुखबिर तंत्र से सूचना प्राप्त हुई कि उक्त बालिकाएँ हरिद्वार की ओर जा रही है I
गठित टीम द्वारा उक्त बालिकाओं को भानियावाला फ्लाईओवर के पास से 02 अपहर्ताओं 1-  अभिषेक निवासी पुरकाजी मु0नगर। 2-आशीष निवासी सहारनपुर उ0प्र0, के साथ मिली जिनसे पूछताछ में अपहर्ताओं द्वारा दोनो लड़को द्वारा शादी का झांसा देकर बहला फुसला कर भगा ले जाना बताया गया उपरोक्त दोनो अभियुक्तो को गिरफ्तार किया गया व अपहर्ताओं को सकुशल अपने संरक्षण मे लिया गया। बालिकाओ को उनके परिजनों के सुपुर्द किया गया  बालिकाओ  के सकुशल मिल जाने पर परिवारजनो व जनता के व्यक्तियों द्वारा रानीपोखरी देहरादून पुलिस के कार्यो की काफी सरहाना कर धन्यवाद किया गया।