02 माह पूर्व नाबालिक का अपहरण कर ले जाने वाले अभियुक्त को दून पुलिस ने मेरठ से किया गिरफ्तार, अपह्रत नाबालिक को सकुशल किया बरामद

शिकायतकर्ता द्वारा थाना ऋषिकेश में प्रार्थना पत्र दिया गया कि उनकी 17 वर्षीय पुत्री दिनांक 06/08/23 की दोपहर 11:00 घर से कही चली गयी, जिसे काफी तलाश करने पर भी उसके संबंध में कोई जानकारी नहीं मिली। शिकायतकर्ता की शिकायत पर कोतवाली ऋषिकेश में तत्काल आईपीसी पंजीकृत किया गया।

नाबालिक युवती की बरामदगी के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा प्रभारी निरीक्षक ऋषिकेश को आवश्यक निर्देश देते हुए थाना ऋषिकेश पर पुलिस टीम गठित की गयी।

गठित पुलिस टीम को सीसीटीवी फुटेज, कॉल डिटेल व अपह्रत नाबालिग के दोस्तों से पूछताछ करने जानकारी प्राप्त हुई कि उपरोक्त युवती अरविंद नाम के युवक के साथ गई है, जिस पर अभियुक्त अरविंद के विषय में जानकारी जुटाकर उसके परिजनों से पूछताछ की गई तो अरविंद उपरोक्त का पूर्व में मेरठ, दिल्ली, हरियाणा और अन्य राज्यों में बैग बनाने की फैक्ट्री में काम करना ज्ञात हुआ।

पुलिस टीम द्वारा उक्त सभी संभावित स्थानों पर अपहर्ता की तलाश के लिए दबिश दी गयी, पर अभियुक्त व अपहर्ता के संबंध में कोई जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई। जिस पर एसएसपी देहरादून द्वारा प्रभारी एस.ओ.जी देहात को अपहृता की बरामदगी के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

SOG देहात की टीम द्वारा सर्विलांस व मुखबिरों के माध्यम से अभियुक्त के संबंध में जानकारी एकत्रित की गयी और अन्य माध्यमों से भी लगातार किए गए प्रयासों से उपरोक्त दोनों अपहृता और अभियुक्त के मेरठ के ग्राम कुंडा में होने की जानकारी मिली।

पुलिस टीम द्वारा सादे वस्त्रों में ग्राम कुंडा की सभी फैक्ट्रियों में पूछताछ की गई और कुंडा गांव के घरों में भी वेरीफिकेशन और किराएदार बनकर जानकारी हासिल की गई तो पता चला कि उपरोक्त दोनों ग्राम कुंडा में चेन बनाने वाली एक फैक्ट्री में कार्य करते हैं, जहां से पुलिस टीम द्वारा अपहृता को सकुशल बरामद करते हुए अभियुक्त अरविंद को गिरफ्तार किया गया है।