शादी का झांसा देकर युवती से किया दुष्कर्म, आरोपी के खिलाफ केस दर्ज

बागेश्वर में शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म करने के आरोपी और उसका साथ देने वाले आरोपी के सगे भाई के खिलाफ पुलिस ने दुष्कर्म और एससी-एसटी अधिनियम के तहत आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया है। वहीं पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस की जानकारी अनुसार बीते चार जुलाई की रात पीड़िता की ओर को कोतवाली में तहरीर दी गई। तहरीर के अनुसार भीड़ी गांव का युवक उमेश चंद्र तिवारी विगत 26 मई को क्षेत्र की एक अनुसूचित जाति की युवती को बहला-फुसलाकर अपने साथ हरिद्वार ले गया। आरोप है कि उसने शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म किया। करीब एक महीने तक वह युवती को साथ लेकर हरिद्वार में रहा। इसी बीच उसका भाई दीपक तिवारी भी हरिद्वार पहुंच गया। 26 जून को दोनों भाई युवती को हरिद्वार छोड़ कर घर आ गए। वहीं युवती घर पहुंच कर परिजनों को आपबीती सुनाई। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उमेश ने पहले शादी का वादा किया था, लेकिन अब मुकर रहा है।

वहीं प्रभारी कोतवाल आशा बिष्ट ने बताया कि पीड़िता की तहरीर के बाद मुख्य आरोपी उमेश के खिलाफ धारा 376, 504 और एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है, वहीं दीपक के खिलाफ भी धारा 504 और एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।
इधर, सीओ अंकित कंडारी ने बताया कि मामले में युवती के उम्र की प्रमाण पत्रों के आधार पर जांच की जाएगी। विवेचना के बाद आरोपियों के खिलाफ लगाई गई धाराओं में बढ़ोतरी भी की जा सकती है।