वाइब्रेंट गुजरात समिट में क्या बोले PM मोदी

 

वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट की शुरुआत पीएम मोदी ने 28 सितंबर 2003 को गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर की थी। आज इसके साथ 7 करोड़ से ज्यादा लोग जुड़े हुए हैं।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार,27 सितंबर को अहमदाबाद के साइंस सिटी में आयोजित वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट में हिस्सा लिया।  इसके अलावा, पीएम मोदी उदेपुर के बोडेली में 5 हजार करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने वाले हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि “गुजरात में कुछ समय पहले तक एक विशेष एजेंडे के तहत निराशा फैलाई जा रही थी लेकिन मैंने राज्य की जनता को इस निराशा से बाहर निकाला, 20 पहले यहां एक बीज बोया था, जो आज एक विशाल पेड़ बन गया है”।

 

इस अवसर पर प्रधानमंत्री राज्य में शिक्षा क्षेत्र से संबंधित कई नई योजनाएं भी शुरू करेंगे, जिनमें मुख्यमंत्री ज्ञान सेतु मेरिट छात्रवृत्ति, स्वामी विवेकानंद ज्ञान शक्ति आवासीय विद्यालय, मुख्यमंत्री ज्ञान साधना मेरिट छात्रवृत्ति और रक्षा शक्ति विद्यालय शामिल हैं।

आपको बता दे कि पीएम मोदी ने बतौर मुख्यमंत्री 28 सितंबर 2003 को वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट की शुरुआत की थी। इसका मकसद दुनियाभर के कारोबारियों को गुजरात में निवेश करने के लिए आकर्षित करना था। समय के साथ यह ग्लोबल इवेंट इतना विकसित हुआ कि आज देश-विदेश के कारोबारी इस समिट में हिस्सा लेने के लिए गुजरात आते हैं। और साथ ही ये अब एक बड़े अग्रणी निवेशक सम्मेलनों में से एक बन गया है।

 

इस समिट में पीएम मोदी ने कहा, ’20 साल पहले हमने एक बीज बोया था आज वो इतना विशाल वृक्ष बन गया है। वाइब्रेंट गुजरात सिर्फ ब्रांडिंग भर नहीं है। बल्कि यह मजबूत बॉन्ड का प्रतीक है, जिसके साथ लगभग 7 करोड़ से ज्यादा लोग जुड़े हुए हैं।