रुद्रपुर। शहर के मुख्य बाजार सहित दो जगह घरों में आग लग गई।

रुद्रपुर। शहर के मुख्य बाजार सहित दो जगह घरों में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने घरों में रखे सभी सामान को चपेट में ले लिया। सूचना पर पहुंची दमकल की टीम ने स्थानीय लोगो की मदद से आग पर काबू पाया जा सका। दोनों जगहों पर आग से लाखों रुपयों का नुकसान हुआ है।

बीते मंगलवार दोपहर ईश्वर कॉलोनी में मेडिकल स्टोर स्वामी योगेश के मकान की पहली मंजिल में अचानक आग लग गई। आग लगने से पूरे घर में धुंआ फैल गया। घटना के समय योगेश डॉक्टर कॉलोनी स्थित अपने मेडिकल में थे और उनकी पत्नी बाजार गई थी। घर पर योगेश की 15 साल की बेटी सो रही थी। योगेश कुमार ने बताया कि जब वह घर पहुंचे तो धुंआ भरा हुआ था। कमरे में मौजूद बेटी को किसी तरह बाहर निकाल लिया गया। दमकल विभाग की मदद से आग पर काबू पाया जा सका। आग में पंखे, फर्नीचर, इलेक्ट्रानिक सामान सहित लाखों का सामान जल गया और भवन को भी काफी नुकसान पहुंचा।

दोपहर 1:30 बजे मुख्य बाजार में भल्ला मेडिकल वाली गली में स्थित बीना के मकान में आग लग गई। बीना के 2 बेटे मुख्य बाजार में ही बेकरी की दुकान चलाते हैं। पहली मंजिल पर लगी आग देखते-देखते चौथी मंजिल तक फैल गई। जानकारी के मुताबिक घर पर कोई नहीं था और मंदिर में रखे दीये से आग भड़की थी। घर से धुंआ निकलता देख स्थानीय दुकानदार और स्थानीय लोगों ने छतों से आग बुझाने की कोशिश की और दमकल विभाग को सूचना दी। करीब 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। अग्निकांड प्रभावित बीना के भतीजे सोनू ने बताया कि आग में तीनों मंजिल में रखा लाखों रुपयों का सामान पूरी तरह से जल गया है। इसके अलावा बेटियों के लिए बनाकर रखे गए जेवर और करीब डेढ़ लाख की नकदी भी आग में जल गई। मकान को भी भारी नुकसान पहुंचा है। इधर अग्निशमन विभाग भी आग से हुए नुकसान का ब्यौरा जुटा रहा है।