मुख्यमंत्री धामी ने चंपावत के टनकपुर और बनबसा के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का स्थलीय व हवाई निरीक्षण कर बाढ़ प्रभावितों से मिले और उनकी समस्याएं भी सुनीं

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज मंगलवार को चंपावत के टनकपुर और बनबसा के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का स्थलीय व हवाई निरीक्षण कर बाढ़ प्रभावितों से मिले और उनकी समस्याएं भी सुनीं। उन्होंने आश्वस्त किया कि भारी बारिश के कारण प्रभावित लोगों को जो भी नुकसान हुआ है उसकी भरपाई सरकार द्वारा ही की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत और जिलाधिकारी नवनीत पांडे को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश देते हुए कहा कि तत्काल प्रभावितों को सहायता राशि वितरित करने के साथ ही रेस्टोरेशन के कार्य तत्परता से किए जाएं और समय-समय पर किए जा रहे कार्यों और प्रस्तावित कार्यों की मॉनिटरिंग करें।

 

उन्होंने सभी सड़क मार्ग निर्माण संस्थाओं को निर्देश दिये कि जैसे ही सड़क मार्ग अवरूद्ध होने की सूचना प्राप्त होती है तो तत्काल सड़क मार्ग को खोलने के लिए कार्य करें, ताकि यात्रियों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न हो।

उन्होंने अधिकारियों को टनकपुर, बनबसा मैदानी क्षेत्रों में जल भराव की निकासी की तत्काल व्यवस्था करने के भी निर्देश दिये। मुख्यमंत्री ने सिंचाई विभाग को किरोड़ा नाला के डाइवर्जन के लिए वृहद कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिये, ताकि किरोड़ा नाला का पानी आबादी वाले क्षेत्रों में ना जाये और लोगों को किसी भी प्रकार का नुकसान न हो।

साथ ही उन्होंने सड़क निर्माण विभागों के अधिकारियों को सड़कों पर आए मलबा, बोल्डर आदि के निस्तारण की तुरन्त कार्यवाही करने के भी निर्देश दिये। उन्होंने जल संस्थान और विघुत विभाग को निर्देश दिये कि पानी व विद्युत की व्यवस्था चौबिसों घण्टे सुचारू रखने के लिए कार्य करें। उन्होंने कहा कि विगत दिनों हुई भारी बारिश के कारण जो भी नुकसान हुआ है उसके तत्काल आंकलन के लिए अधिकारी शीघ्र मौके पर जाकर नुकसान का आंकलन कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें और लोगों की समस्याओं का समय से समाधान करें।

 

इस दौरान बीजेपी जिलाध्यक्ष निर्मल महरा, विधायक प्रतिनिधि दीपक रजवार, भाजपा प्रदेश मंत्री हेमा जोशी, आयुक्त कुमाऊँ दीपक रावत डीआईजी योगेंद्र रावत, जिलाधिकारी नवनीत पांडे, पुलिस अधीक्षक अजय गणपति और सीडीओ संजय कुमार सिंह सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि, ग्रामीण आदि मौजूद रहे।