पंजाब: बुधवार सुबह फिरोजपुर में पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया।

 

पंजाब में कनाडा बेस्ड आतंकवादी अर्शदीप सिंह डाला के सहयोगियों के विभिन्न ठिकानों पर एनआईए की छापेमारी चल रही है।
कनाडा में खालिस्तान के नाम पर टेरर कंपनी चल रही है। ड्रग्स और हथियार की तस्करी, वसूली, हत्या जैसे अपराध से इकट्ठा किये जा रहे फंड का इस्तेमाल भारत विरोधी हरकतों में किया जा रहा है। कनाडा में बैठे खालिस्तानी आतंकियों और गैंगस्टर्स के लिंक्स को लेकर NIA की चार्जशीट में कई अहम खुलासे हुए हैं।

 


कोर्ट में दाखिल एनआईए की चार्जशीट के मुताबिक, अर्शदीप उर्फ अर्श डल्ला और जून में मारे गए हरदीप सिंह निज्जर दोनों मिलकर‘टेरर कंपनी’ चला रहे थे। निज्जर खालिस्तानी टाइगर फोर्स का चीफ था, जिसकी हत्या को लेकर कनाडा और भारत के रिश्ते तनावपूर्ण बने हुए हैं। जानकारी मिली है कि भारत अब निज्जर के खालिस्तानी आतंकी होने के सबूत देखेगा। अर्शदीप निज्जर के साथ मिलकर टेरर फाइनेंसिंग, बॉर्डर पार से ड्रग्स और हथियारों की स्मगलिंग भी करता रहा है। अर्शदीप उर्फ अर्श डल्ला और हरदीप सिंह निज्जर पंजाब म्यूजिक इंडस्ट्री और कबड्डी लीग पर भी कब्जा जमाने की फिराक में थे। ये दोनों आतंकी कनाडा का वीजा दिलाकर अच्छी नौकरी और मोटी रकम देने का लालच देकर शूटर्स को रिक्रूट करते थे।

टारगेट किलिंग के लिए दोनों ने 700 शूटर्स भर्ती किए-
चार्जशीट में लिखा है, “ग्लोबल आतंकी हरदीप सिंह निज्जर और अर्श डल्ला ने टेररिस्ट गैंग भी बनाया था। लवप्रीत सिंह, राम सिंह उर्फ सोना, गगनदीप सिंह उर्फ गग्गा और कमलजीत शर्मा उर्फ कमल को कनाडा का वीजा दिलाकर पहले वहां नौकरी देने का लालच दिया और फिर इसके बाद सभी को पंजाब में दहशत फैलाने का टास्क दिया। इसके साथ ही टारगेट किलिंग के लिए दोनों ने 700 शूटर्स भी भर्ती किए “।

भारत सरकार ने अर्शदीप उर्फ अर्श डल्ला को घोषित किया आतंकी
भारत सरकार ने गजट नोटिफिकेशन S.O. 105 (E) निकाल कर कनाडा में बैठे हुए अर्शदीप को खालिस्तान टाइगर फोर्स का आतंकी घोषित किया था। नोटिफिकेशन में सरकार ने बताया था कि अर्श डल्ला कनाडा में रहकर टारगेट किलिंग, एक्सटॉर्शन, टेरर फंडिंग, हत्या की कोशिश, अलग-अलग समुदायों में नफ़रत फैलाने और पंजाब के लोगों में दहशत फैलाने में लगा हुआ है।

अर्श डल्ला पर 5 लाख रुपये का इनाम –
राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA ने अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डल्ला के साथ साथ चंडीगढ़ के गैंगस्टर गौरव पटियाल उर्फ लक्की को पहले ही भगोड़ा घोषित कर दिया है। NIA की भगोड़ों की उस लिस्ट में हरियाणा के 4 गैंगस्टर और पंजाब के 3 गैंगस्टर हैं, जिन्हें अब केंद्रीय जांच एजेंसी आतंकी मानकर चल रही है। एनआईए ने उसके ऊपर 5 लाख का इनाम रखा है। गौरव पटियाल भी पांच लाख का इनामी बदमाश है।