कोटद्वार : 27 अक्टूबर को होगा नई ट्रेन का उद्घाटन, विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी भूषण ने तैयारियों की ली जानकारी I

विधानसभा अध्यक्ष और कोटद्वार विधायक ऋतु खंडूरी भूषण ने रेलवे स्टेशन की दैनिक परिचालन गतिविधियों और सार्वजनिक सुविधाओं का आज निरीक्षण किया । इस दौरान 27 अक्टूबर से कोटद्वार-दिल्ली के बीच शुरू हो रही रेल सेवा की तैयारियों की जानकारी लेते हुए अधिकारियों को जरूरी सुझाव और दिशा निर्देश दिए।

बता दें, रेल मंत्रालय ने नई ट्रेन को दिल्ली आनंद विहार से कोटद्वार के लिए 14089 और कोटद्वार से दिल्ली के लिए 14090 नंबर जारी किया है। यह पहली ट्रेन है, जो कोटद्वार से देवबंद, मुजफ्फरनगर और मेरठ होते हुए सीधे आनंद विहार दिल्ली पहुंचेगी । इस नई ट्रेन से न सिर्फ कोटद्वार बल्कि गढ़वाल क्षेत्र को फायदा होगा । रेलवे ने इस ट्रेन को चलाने के लिए तय समय भी जारी कर दिया है।

उत्तरी रेलवे की ओर से जारी इस न‌ई ट्रेन की समय सारिणी के मुताबिक यह ट्रेन कोटद्वार से रोजाना रात 10 बजे प्रस्थान करेगी और नजीबाबाद, मौजमपुर नारायण, लक्सर, टपरी, देवबंद, मुजफ्फरनगर, मेरठ से होते हुए सुबह 04:35 पे आनंद विहार टर्मिनल दिल्ली पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन आनंद विहार टर्मिनल से रात 09:45 पे एक्सप्रेस ट्रेन चलकर प्रात: 03:50 पे कोटद्वार पहुंचेगी।