उधमसिंह नगर जनपद में भव्य होगा अमृत कलश यात्रा कार्यक्रम।

उधमसिंह नगर : गुरूवार को जिलाधिकारी उदयराज सिंह की अध्यक्षता में जिला कार्यालय सभागार में मेरी माटी-मेरा देश अभियान के अन्तर्गत आयोजित होने वाले द्वितीय चरण के कार्यक्रमों के सम्बन्धम में महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुई।

बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि खण्ड विकास तथा नगर निकाय स्तर पर मिट्टी और चावल मिलाने के कार्यक्रम को उत्सव के रूप में मनाया जाये और वीरों के सम्मान के लिए कार्यक्रम रखा जाये जिसमें सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाये।

उन्होंने कार्यक्रमों जनप्रतिनिधियों को अवश्य बुलाने और महिलाओं, एनसीसी, एनएसएस, नेहरू युवा केन्द्र, स्काउड गाइड व युवा स्वयं सेवियों भी भागीदारी कराने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।

जिलाधिकारी ने 30 सितम्बर तक ग्रामीण क्षेत्रों में और 1 अक्टूबर से 13 अक्टूबर के मध्य शहरी क्षेत्रों में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के लिए जिला विकास अधिकारी को, नगर क्षेत्रों के लिए सम्बन्धित क्षेत्रों के नगर आयुक्त तथा अधिशासी अधिकारियों को नोडल अधिकारी नामित किया जबकि सम्पूर्ण कार्यक्रम के लिए मुख्य विकास अधिकारी विशाल मिश्रा को नोडल अधिकारी नामित किया।

इसके साथ ही जिलाधिकारी ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए संस्कृति विभाग, युवा कल्याण, पंचायतीराज, शहरी विकास, परिवहन और सूचना विभाग के अधिकारियों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां सौंपी।