अवैध गौमांस के साथ 01 व्यक्ति को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार

  • अभियुक्त के कब्जे से 01 चापड़, 02 छुरी, 01 इलेक्ट्रॉनिक तराजू तथा 290 किलो अवैध गौमांस बरामद
  • अभियुक्त के विरुद्ध पशु क्रूरता एवम शस्त्र अधिनियम के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत
  • अवैध पशु कटान, पशु क्रूरता, गौकशी के अपराधों के प्रति दून पुलिस संवेदनशील है, ऐसे अपराधों में लिप्त सभी अपराधियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जा रही है :- एसएसपी देहरादून

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा सभी थाना प्रभारियों को अपने- अपने थाना क्षेत्रों में अवैध रूप से पशुओं का कटान करने, बिना लाइसेंस के मांस का विक्रय करने और गौकशी में लिप्त व्यक्तियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया गया है। जिसके क्रम में कोतवाली पटेलनगर पुलिस को मुखबीर के माध्यम से मुस्लिम कॉलोनी क्षेत्र में गौमांस बेचे जाने की सूचना मिली, सूचना के आधार पर पुलिस द्वारा फय्याज की डेरी मुस्लिम कालोनी कसाई मौहल्ला कारगी ग्रान्ट मे दबिश दी गई तो एक कमरे के अन्दर से कुछ व्यक्ति भागते हुए दिखाई दिये, जिनका पीछा करते हुए एक व्यक्ति को पुलिस द्वारा मौके से पकड लिया गया  और अन्य व्यक्ति दीवार फाँदकर भाग गये।

पकडे गये व्यक्ति ने अपना नाम नासिर  निवासी सहारनपुर उत्तर प्रदेश उम्र 22 वर्ष बताया व पूछने पर भागने वालो के नाम 1-नासिर  2-रियाज 3-नदीम 4-शोयब व एक अज्ञात व्यक्ति बताया, मौके से पुलिस द्वारा गौकशी मे इस्तेमाल किये गये 01 चापड , 02 छुरी , 01 इलैक्ट्रानिक तराजू व 290 किलो गौ माँस बरामद किया गया।

मौके पर पशु चिकित्सक को बुलाकर गौमाँस की तस्दीक कराई गई, जिनके द्वारा अभियुक्त की निशानदेही पर बरामद माँस को गौमाँस होना बताया गया। बरामद गौ माँस को आबादी से दूर निर्जन स्थान पर दफनाया गया। अभियुक्त गणो के विरुद्व थाना पटेलनगर पर उत्तराखण्ड गौ वंश संरक्षण अधिनियम व 25/4 शस्त्र अधि0 के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया।