पहले ही दिन बंपर मुनाफा करा सकता यह IPO, ₹97 पर हो सकती है लिस्टिंग

एसबीएफसी फाइनेंस लिमिटेड का आईपीओ (IPO) 3 अगस्त को निवेश के लिए ओपन हुआ था। इस इश्यू में निवेशक 7 अगस्त यानी सोमवार तक दांव लगा सकेंगे। इसका मतलब है, जो निवेशक इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए दांव लगाने के लिए एक दिन और बचा है। बता दें कि दो दिनों में इस इश्यू को जबरदस्त रिस्पाॅन्स मिला है। इसके सब्सक्रिप्शन स्टेटस से पता चलता है कि दो दिनों में इसे 7 गुना से अधिक सब्सक्राइब किया गया है।

ग्रे मार्केट एसबीएफसी फाइनेंस आईपीओ के संबंध में भी सकारात्मक संकेत दे रहा है। बाजार जानकारों के अनुसार, SBFC फाइनेंस के शेयर आज ग्रे मार्केट में ₹40 के प्रीमियम पर उपलब्ध हैं। जानकारों ने कहा कि ग्रे मार्केट एसबीएफसी फाइनेंस आईपीओ लिस्टिंग डेट पर सार्वजनिक पेशकश से मजबूत लिस्टिंग लाभ का संकेत दे रहा है, जो 16 अगस्त 2023 को होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि ₹40 का एसबीएफसी फाइनेंस आईपीओ जीएमपी लगभग 70 प्रतिशत अधिक है।

एसबीएफसी फाइनेंस आईपीओ मूल्य बैंड ₹54 से ₹57 प्रति इक्विटी शेयर है। यानी यह शेयर 97 रुपये पर लिस्ट हो सकता है। एसबीएफसी फाइनेंस आईपीओ लिस्टिंग की तारीख पर निवेशकों के लिए 70 प्रतिशत से अधिक लाभ मिल सकता है। बता दें कि यह आईपीओ 16 अगस्त 2023 को लिस्ट हो सकता है।

दो दिनों की बोली में, SBFC फाइनेंस IPO को 7.09 गुना सब्सक्राइब किया गया है, जबकि इसके रिटेल हिस्से को 4.93 गुना सब्सक्राइब किया गया है। एनआईआई कैटेगरी में बुक बिल्ड इश्यू को 12.95 गुना सब्सक्राइब किया गया है जबकि क्यूआईबी कैटेगरी में इसे 6.71 गुना सब्सक्राइब किया गया है।