नाबालिग ने सुनाई आपबीती : डॉक्टरों से बोली मैं 15 साल की हूं, और 30 वर्षीय युवक जबरन शादी कर मुझे अमृतसर से थलीसैंण में ले आया

मैं 15 साल की हूं, और 30 वर्षीय युवक जबरन शादी कर मुझे अमृतसर से थलीसैंण में ले आया। मुझसे रोज दुष्कर्म भी किया जा रहा है, विरोध करने पर मारपीट भी की जाती है… अस्पताल पहुंची किशोरी ने जब डॉक्टरों को यह आपबीती बताई तो उन्होंने तुरंत ही पुलिस को सूचना दे दी। कुछ ही मिनटों में मौके पर पहुंची पुलिस ने किशोरी के साथ पहुंचे आरोपी को अस्पताल से गिरफ्तार भी कर लिया।

 

थानाध्यक्ष सतपुली दीपक तिवाड़ी ने बताया कि बीते सोमवार को उक्त किशोरी थलीसैंण निवासी युवक के साथ हंस अस्पताल में पहुंची थी। युवक उसके पास से कुछ मिनटों के लिए हटा तो उसने तुरंत ही डॉक्टरों व अस्पताल कर्मियों को आपबीती बता दी। बताया कि मेरे माता-पिता का देहांत हो चुका है और मैं अपनी दादी व चाचा-चाची के साथ अमृतसर में ही रहती थी। दादी ने 4 महीने पहले ही अमृतसर में मेरी शादी जबरदस्ती थलीसैंण के 30 साल के युवक से करा दी। शादी के कुछ समय बाद ही दादी का भी निधन हो गया। उसने बताया कि यहां लाकर मुझसे रोज ही दुष्कर्म किया जा रहा है। विरोध करने पर मारपीट भी की जाती है।

 

डॉक्टरों ने तुरंत इसकी जानकारी अस्पताल के यूनिट हेड पंकज मोहन शर्मा को भी दी। उन्होंने तत्काल पुलिस को फोन कर भी सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी युवक को अस्पताल से गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ पॉक्सो समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया है। मामले की विवेचना कोतवाली पौड़ी की महिला उपनिरीक्षक लक्ष्मी जोशी को ही सौंपी गई है। वहीं, किशोरी को बाल कल्याण समिति के सुपुर्द भी कर दिया गया है।

 

अमृतसर में किशोरी की जबरन शादी 4 महीने पहले हुई थी। उसके बाद आरोपी उसे थलीसैंण ले आया व तभी से युवती का शारीरिक व मानसिक शोषण जारी था। बीते मंगलवार को अस्पताल पहुंची किशोरी को जैसे ही मौका मिला उसने तुरंत डॉक्टरों व अस्पताल कर्मियों को आपबीती बता दी, जिसके बाद उसे 4 महीने से जारी प्रताड़ना से भी मुक्ति मिल गई।