रामनगर में पीएसी जवान के भाई व मां की संदिग्ध हालात में मौत, मौके पर मिला जहर, इस वजह से आत्महत्या करने की है आशंका; जानें क्या है मामला

रामनगर में पीएसी जवान के भाई व मां की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। दोनों के शवों के पास जहरीला पदार्थ भी मिला है जिससे दोनों के जहर खाकर आत्महत्या करने की आशंका भी जताई जा रही है। पुलिस ने शवों को मोर्चरी में ही रखवा दिया है। आज बुधवार को पोस्टमार्टम भी किया जाएगा। आशंका जताई जा रही है कि पारिवारिक कलह के चलते ही मां-बेटे ने जहर खाकर आत्महत्या भी की है। पुलिस मामले की जांच भी कर रही है।

 

नया झिरना प्लाॅट नंबर 12 निवासी नंदा देवी (65) पत्नी स्व. जगत सिंह और उसका बेटा सुरेंद्र सिंह (42) बीते मंगलवार की सुबह 10:30 बजे से ही लापता थे। शाम करीब 5 बजे पड़ोस में रहने वाली एक युवती शाहनत्थन पीर के पास के जंगल में आम तोड़ने के लिए गई थी। वहां उसने नंदा देवी व सुरेंद्र सिंह के शव देखे और तत्काल ही इसकी सूचना परिजनों को दी। सूचना पर ग्रामीण व पुलिस मौके पर पहुंची।

 

मृतका का छोटा बेटा पीएसी जवान देवेंद्र सिंह साथ में ही मौके पर पहुंचा। देवेंद्र वर्तमान में रुद्रपुर में तैनात है और वह 5 दिन पहले ही छुट्टी पर घर आया था। पीरूमदारा चौकी प्रभारी राजेश जोशी ने बताया कि पीएसी जवान का भाई मानसिक रूप से अस्वस्थ भी था व अविवाहित था। दोनों के शवों को मोर्चरी में ही रखवा दिया गया है। आज बुधवार को पोस्टमार्टम भी कराया जाएगा।

 

कोतवाल अरुण कुमार सैनी ने बताया कि पीएसी जवान की पत्नी नया झिरना प्लाॅट नंबर 12 में उसकी मां व भाई के साथ ही रहती थी। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि पीएसी जवान की मां की पुत्रवधु से किसी बात को लेकर कहासुनी भी हो गई थी। इसके चलते उन्होंने बीते सोमवार से खाना भी नहीं खाया था। जिस पेड़ के नीचे मां-बेटे के शव मिले हैं, वहां पर जहर की गोलियां भी मिली हैं। प्रथम दृष्टयता मां-बेटे के जहर खाकर जान देने की ही बात सामने आ रही है। मौत के असल कारणों का अब पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा।