500 करोड़ की लागत से ग्वालियर में बनाया गया नया हवाई टर्मिनल

रीवा, सतना और दतिया से इसी वर्ष शुरू होगी हवाई सेवा

हवाई सेवा से बैंगलोर, दिल्ली और अयोध्या से सीधे जुड़ा ग्वालियर

500 करोड़ की लागत से ग्वालियर में बनाया गया नया हवाई टर्मिनल

 

मंगलवार को केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर से बैंगलोर की हवाई सेवा के शुभारंभ कार्यक्रम को दिल्ली से वर्चुअल माध्यम से संबोधित किया। कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव भी वर्चुअली जुड़े।

 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि इसी वर्ष रीवा, सतना और दतिया में हवाई सेवा शुरू होगी। यह हवाई सेवा ग्वालियर को दिल्ली और अयोध्या से भी जोड़ेगी।ग्वालियर से नई विमान सेवाओं के प्रारंभ होने से यात्री दक्षिण भारत और आईटी की राजधानी तक और केन्द्रीय राजधानी के साथ ही रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या तक पहुंच सकेंगे।

 

उन्होंने कहा कि हाल ही में 500 करोड़ की लागत से ग्वालियर में नया हवाई टर्मिनल बनाया गया है। अब ग्वालियर को 33 विमान सेवाओं के माध्यम से 13 शहरों में जोड़ने का अवसर मिल गया है। जबलपुर और रीवा में एयरपोर्ट विकास तथा सतना हवाई पट्टी के विकास का कार्य तेजी से किया जा रहा है। 500 करोड़ रुपये की लागत वाला दो लाख वर्ग फीट में स्थापित ग्वालियर का नवीन हवाईअड्डा, इंदौर और भोपाल हवाईअड्डे जितना ही विशाल होगा और 16 महीनों के रिकॉर्ड समय में तैयार कर जनता को समर्पित कर दिया जाएगा।