5 सीट पर बीजेपी आगे, जश्‍न शुरू ढोल की थाप पर थिरक रहे नेता, हवा में मिला गुलाल

देहरादून : देश की 18वीं लोकसभा के लिए आज मंगलवार 4 जून को मतगणना हुई। इस दौरान उत्‍तराखंड की पांचों सीट पर बीजेपी ने शुरुआत से लीड ले ली। ऐसा एक भी मौका तक नहीं आया जब दूसरी पार्टी का उम्‍मीदवार आगे भी हुआ है। दोपहर तक भी यह सिलसिला ऐसे ही चलता रहा। जिसके बाद उत्‍तराखंड की राजधानी देहरादून में भाजपाइयों का जश्‍न का दौर भी शुरू हो गया।

देहरादून बीजेपी कार्यालय में बीजेपी कार्यकर्ता व ढोल नगाड़ों पर खूब थिरके। हवा में गुलाल उड़ने लगे। एक दूसरे को भी खूब मिठाई खिलाई। वहीं बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष महेंद्र भट्ट व कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने सीएम पुष्‍कर सिंह धामी से मुलाकात की। और उन्‍हें परिणाम आने से पहले ही जीत की बधाई भी दे दी।

उत्‍तराखंड की 5 लोकसभा सीटों पर प्रथम चरण 19 अप्रैल को मतदान सम्‍पन्‍न हुआ। 4 जून को सुबह 8 बजे शुरू हुई मतगणना में बीजेपी प्रत्‍याशियों ने शुरुआत से ही लीड बनाए रखी।

इससे पहले लोकसभा चुनाव की आज मंगलवार को होने वाली मतगणना के दृष्टिगत बीजेपी ने अपनी तैयारियों को अंतिम रूप भी दे दिया था। प्रदेश बीजेपी मुख्यालय में स्थापित किए गए कंट्रोल रूम में 7 सदस्यीय टीम तैनात रही, जो मतगणना पर लगातार नजर भी रख रही थी।

बीते सोमवार को लोकसभा क्षेत्रवार पार्टी के मतगणना अभिकर्ताओं को प्रशिक्षण भी दिया गया। लोकसभा सीटवार हुई बैठकों में सभी अभिकर्ताओं को आवश्यक निर्देश भी दिए गए। साथ ही उन्हें मतगणना के समय सावधानी बरतने के साथ ही सजग और सतर्क रहने को कहा गया।

5 सीट पर बीजेपी आगे, जश्‍न शुरू ढोल की थाप पर थिरक रहे नेता, हवा में मिला गुलाल

मतगणना पर नजर रखने के लिए प्रदेश मुख्यालय में स्थापित कंट्रोल रूम में उनके अलावा प्रदेश कोषाध्यक्ष पुनीत मित्तल, संजय गुप्ता, विनय रोहिला और पुरुषोत्तम कंडवाल समेत 7 लोगों की टीम बैठी। यदि मतगणना के दौरान कहीं कोई समस्या आती है तो उसका निराकरण कराने में यह टीम भूमिका भी निभाएगी।