हल्द्वानी में गर्मी आने से पहले ही जल संस्थान के नलकूप हांफने लगे, विभाग का एक नलकूप ठीक होते ही दूसरा खराब।

हल्द्वानी में गर्मी आने से पहले ही जल संस्थान के नलकूप भी हांफने लगे हैं। विभाग का एक नलकूप ठीक होते ही दूसरा खराब भी होने लगा है। पेयजल व्यवस्था चरमराने के कारण लोगों को पानी के लिए भटकना भी पड़ रहा रहा है।

 

जीजीआईसी का नलकूप ठीक होने के बाद बीते बृहस्पतिवार को पीलीकोठी का नलकूप भी खराब हो गया। इस कारण क्षेत्र की बड़ी आबादी को परेशान भी होना पड़ा। इंदिरानगर में भी पेयजल व्यवस्था बेपटरी होने से लोगों को रमजान पर्व के बीच पानी के लिए टैंकरों का इंतजार भी करना पड़ रहा है। इस दौरान टैंकरों के माध्यम से घरों में पानी बांटा गया लेकिन वह नाकाफी भी रहा।

 

जल संस्थान के एई रविंद्र कुमार ने बताया कि दोपहर में पीलीकोठी के नलकूप से आपूर्ति भी ठप हो गई। जांच में मोटर में खराबी भी मिली। नलकूप की मोटर बदलने का कार्य भी शुरू करा दिया है। आज शुक्रवार से विभाग टैंकर के माध्यम से पानी भी बंटवाएगा।

 

हल्द्वानी में गर्मी आने से पहले ही बिजली की कटौती भी शुरू हो गई है। इस दौरान बिजली की आंख-मिचौली से हजारों लोग दिन भर परेशान भी रहे। वहीं बार-बार बिजली जाने की समस्या से नलकूपों का संचालन प्रभावित रहा। बीते बृहस्पतिवार को देवलचौड़ पंचायतघर, कमलुआगांजा व कठघरिया में कई बार दिनभर बिजली भी जाती रही। ईई डीडी पांगती ने बताया कि राजस्व वसूली का कार्य भी किया जा रहा है। जिन्होंने बिल जमा नहीं किया है, उनके कनेक्शन काटे जाने के दौरान छोटे-छोटे शटडाउन भी लिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 15 मार्च से विभिन्न इलाकों में रोस्टर माध्यम से आपूर्ति को भी रोका जाएगा।