हल्द्वानी कोतवाली क्षेत्र साइबर ठगी का मामला रेस्टोरेंट फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर 20 लाख रुपये की ठगी I

साइबर ठग नए नए तरीकों से लोगों को अपने जाल में फंसाकर उसने लाखों रुपए ठग रहें हैं I लोगों की खून पसीने की कमाई को ठगने का काम कर रहे हैं । साइबर ठगी का नया मामला हल्द्वानी में सामने आया है ।

 

आपको बता दें की हल्द्वानी कोतवाली क्षेत्र साइबर ठगी का मामला सामने आया है। यहां जालसाजों ने रेस्टोरेंट फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर 20 लाख रुपये की ठगी कर ली I पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है I पुलिस के मुताबिक रामपुर रोड निवासी यश ने पुलिस में दी तहरीर में कहा कि मल्टीनेशनल कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने के संपर्क किया गया था ।

 

इसके बाद बीती 26 अगस्त को उसकी ईमेल आईडी पर एक मेल आया I मेल में उसे एक बहुराष्ट्रीय कंपनी के रेस्टोरेंट की फ्रेंचाइजी देने की बात कही गई I मेल पर विश्वास करके यश ने तीन किस्तों में कुल 20लाख 35हजरा 400 रुपये बैंक के माध्यम से डाल दिए I बाद में यश को पता चला कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है I पुलिस ने मामले में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है I कोतवाली प्रभारी का कहना है कि मामला दर्ज कर साइबर सेल को हस्तांतरित करने की कार्रवाई की जा रही है।

 

वहीं हल्द्वानी सीओ नितिन लोहनी ने कहा कि साइबर ठगी से बचने के लिए पुलिस द्वारा जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है I साइबर अपराधियों से सावधान रहने की जरूरत है I किसी भी अनजान व्यक्ति के झांसे में ना आएं जैसे ही साइबर ठगी का पता चले तो तुरंत 1090 पर कॉल करें I किसी भी तरह के लालच में न आएं किसी अंजान लिंक को क्लिक न करें ।