सीएम धामी ने सुबह सीएम आवास स्थित देवालय में श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर श्री रामचरितमानस की चौपाइयों का पाठ किया।

अयोध्या में रामलला के आगमन से देवभूमि भी उत्साहित है। मंदिरों में पूजा-अनुष्ठान की भव्य तैयारी भी की गई हैं। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सुबह सीएम आवास स्थित देवालय में श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर श्री रामचरितमानस की चौपाइयों का पाठ भी किया। इसके उपरांत उन्होंने आवास परिसर में स्थित गौशाला पहुंचकर गौ माता की सेवा की।

सीएम धामी ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में श्री राम मंदिर के रुप में सनातन संस्कृति के वैभव की पुनर्स्थापना का साक्षी बनना हम सभी के लिए परम सौभाग्य का क्षण भी है। कहा कि 500 वर्षों के लंबे संघर्ष और अनेक रामभक्तों के बलिदानों के बाद इस भव्य और दिव्य महोत्सव का साक्षी बनकर अत्यंत प्रफुल्लित और हर्षित हूं। राम जन-जन के हैं व राम हर कण में हैं। इस पावन अवसर पर चहुँदिशि आनंद, उत्साह और उल्लास है, संपूर्ण जगत में एक अलग ही तरंग व उमंग है।

सीएम ने समस्त प्रदेशवासियों से घरों, सामाजिक स्थानों और धार्मिक स्थलों को साफ़ सूथरा रखने और इस पावन अवसर को पर्व की तरह मनाने का आह्वान किया। उन्होंने सभी से भावी पीढ़ी को इस संघर्ष और प्रभु राम के जीवन से परिचित कराने के लिए उन्हें इसके विषय में अवगत कराने की भी अपील की।

इस दिव्य अवसर पर उन्होंने प्रभु राम जी से प्रदेशवासियों के मंगल और पूरे विश्व में रह रहे सभी सनातनियों के कल्याण की कामना भी की।