सावन के पहले सोमवार को नीलकंठ मंदिर में श्रद्धालुओं का पुष्प बरसाकर किया स्वागत 

पौड़ी। सावन माह के पहले सोमवार को नीलकंठ मंदिर में जलाभिषेक करने आ रहे श्रद्धालुओं का यमकेश्वर विधायक रेनू बिष्ट, जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह ने गरुड़ चट्टी में पुष्प बरसाकर स्वागत किया। विधायक रेनू बिष्ट ने श्रद्धालुओं का स्वागत करते हुए कहा कि सावन माह में भगवान शिव की पूजा-अर्चना का विशेष महत्व है और नीलकंठ मंदिर में जलाभिषेक के लिए आने वाले श्रद्धालुओं का स्वागत करना हमारे लिए सौभाग्य की बात है।

 

इस दौरान जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने श्रद्धालुओं का अभिनंदन किया और मंदिर परिसर में व्यवस्था को लेकर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जलाभिषेक करने आ रहे श्रद्धालुओं के लिए किसी भी तरह की परेशानियों का सामना न करना पड़े इसका ध्यान रखना सुनिश्चित करें। श्रद्धालुओं ने भगवान शिव का जलाभिषेक कर आशीर्वाद प्राप्त किया और मंदिर परिसर में विशेष पूजा-अर्चना की। इसके बाद गरुड़ चट्टी के पास एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम के तहत विधायक ने कटहल, जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने आम के पौधे रोपे।

 

वहीं, जिलाधिकारी ने कहा की जो पौधे रोपे गए हैं उनकी सुरक्षा के लिए ट्री गार्ड लगाए जायेंगे। इस मौके पर उपजिलाधिकरी यमकेश्वर चतरसिंह चौहान, तहसीलदार साक्षी उपाध्याय, नायब तहसीलदार जयकृत रावत, राजस्व उप निरीक्षक विवेक कुमार सहित वन विभाग के अधिकारी व पुलिस के अधिकारी मौजूद थे।