समाजवादी पार्टी अब सांसद डिंपल यादव को उत्तराखंड का प्रभारी बनाएगी, जल्द ही होगी आधिकारिक घोषणा

समाजवादी पार्टी मैनपुरी की सांसद डिंपल यादव को अब उत्तराखंड का प्रभारी बनाने जा रही है। जल्द ही इसकी आधिकारिक रूप से घोषणा भी की जाएगी। दरअसल, लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सीएम अखिलेश यादव की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक से लौटकर सपा यूथ बिग्रेड के राष्ट्रीय महासचिव अरविंद यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी अब उत्तराखंड में एक वैचारिक विकल्प के रूप में उतर कर खड़ी भी हो चुकी है।

आज भी पहाड़ से राजधानी जाने के लिए उत्तर प्रदेश की सड़क का ही इस्तेमाल करना पड़ता है। राज्य के पास राजधानी जाने के लिए राज्य की सड़क का निर्माण ही नहीं हो पाया है। जबकि उत्तराखंड से उत्तर प्रदेश को जोड़ने के लिए बरेली से किच्छा मार्ग बनाकर उत्तराखंड के पूर्व सीएम नारायणदत्त तिवारी के नाम कर जन्मदिन का तोहफा अखिलेश यादव ने ही प्रदेश को दिया था।

डिंपल यादव को उत्तराखंड का प्रभारी बनाए जाने की मांग
डिंपल यादव को उत्तराखंड का प्रभारी बनाए जाने की मांग

इस दौरान उन्होंने डिंपल यादव को उत्तराखंड का प्रभारी बनाए जाने की मांग भी रखी। जिस पर मंच से ही अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं की मांग को देखते हुए हामी भी भर दी। कहा कि जल्द ही इसकी आधिकारिक रूप से घोषणा भी की जाएगी। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड लोकसभा चुनाव में सभी सीटो पर सपा कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव भी लड़ेगी।

बता दें कि डिंपल यादव का उत्तराखंड से एक खास ही कनेक्शन है। उनका जन्म वैसे तो साल 1978 में पुणे में ही हुआ था। लेकिन उनका परिवार मूल रूप से उत्तराखंड से ही जुड़ा है। उनके पिता रिटायर्ड कर्नल आरसीएस रावत और माता चंपा रावत उत्तराखंड के काशीपुर में रहते हैं।