विश्व कैंसर दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन देहरादून में आयोजित किया गया कैंसर जागरूकता कार्यक्रम

कार्यक्रम के दौरान विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा पुलिस कर्मियों व उनके परिजनों को कैंसर जागरूकता के संबंध में दी जानकारी

पुलिसकर्मियों व उनके परिजनों को उनके स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से समय-समय पर स्वास्थ्य शिविर/जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं, पुलिसकर्मियों व उनके परिवार के स्वास्थ्य कल्याण के लिए हर संभव प्रयास कर उच्च सुविधाएं देने के लिए प्रयास लगातार किए जाएंगे :- एसएसपी देहरादून

दिनाँक 04 फरवरी 2024 को “विश्व कैंसर दिवस” के अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून की पहल पर पुलिस लाइन देहरादून में कैंसर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

जागरूकता कार्यक्रम के दौरान महंत इंद्रेश अस्पताल से आए कैंसर विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा उपस्थित पुलिस कर्मियों व उनके परिजनों को कैंसर जैसी गंभीर बीमारी के प्रति जागरुक करते हुए कैंसर के कारणों, उसके प्रभाव और लक्षणों, उपचार और रोकथाम के उपायों के संबंध में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई।

 

इस दौरान महंत इंद्रेश हॉस्पिटल के कैंसर सर्जरी विभाग के विभागाध्यक्ष पंकज कुमार गर्ग द्वारा व्याख्यान के माध्यम से उपस्थित पुलिसकर्मियों के परिजनों को जागरूक किया और बचाव के उपायो के संबंध में विस्तृत जानकारी दी।

जागरूकता कार्यक्रम में महंत इंद्रेश हॉस्पिटल से आये अन्य सहयोगी स्टाफ, पुलिस अधिकारी/ कर्मचारीगण और उनके परिवारजन मौजूद रहे।