रुद्रपुर : छह साल से चल रहा एनएच-87 का निर्माण अगले साल मार्च तक पूरा होने की उम्मीद

रुद्रपुर। छह साल से चल रहा एनएच-87 का निर्माण अगले साल मार्च तक पूरा होने की उम्मीद है। एनएचएआई की ओर से हाईवे किनारे रुद्रपुर में दो जगह सर्विस लेन बनाई जाएगी। इसके साथ ही लालकुआं के पास 400 मीटर के क्षेत्र में करीब 10 से 15 ट्रक (भारी वाहन) खड़ा करने की सुविधा मिलेगी। हल्द्वानी के तीनपानी के पास रेलवे ओवर ब्रिज का कार्य शुरू हो गया है।

रुद्रपुर से काठगोदाम तक 49.7 किलोमीटर सड़क का निर्माण 650 करोड़ रुपये की लागत से किया जा रहा है। इस सड़क को साल 2019 तक बनकर पूरा हो जाना था लेकिन कई अड़चनें आने के चलते निर्माण समय पर पूरा नहीं हो पाया। सद्भाव कंपनी की ओर से बीच में कार्य अधूरा छोड़ने के बाद एनएचएआई की ओर से दोबारा टेंडर कर निर्माण कार्य का जिम्मा गाबड़ कंस्ट्रक्शन कंपनी को सौंपा है।

बरसात के बाद अब रुद्रपुर के सिडकुल के पास हाईवे किनारे सर्विस रोड बनाने का कार्य शुरू हो गया है। इससे सिडकुल में आने जाने वाले वाहनों व लोगों को हाईवे से नहीं बल्कि सर्विस रोड से ही जाने की सुविधा मिलेगी। हल्द्वानी मोड़ मटकोटा के पास पंतनगर को जाने के लिए अंडरपास से होते हुए एक और सर्विस लेन बनाई जाएगी।

तुषार गुप्ता, साइट इंजीनियर, एनएच : हाईवे किनारे सिडकुल के पास, मटकोटा, लालकुआं, हल्दूचौड़, तीनपानी आदि के पास 7 जगह बस स्टॉप बनाए जाएंगे। रुद्रपुर से काठगोदाम के बीच लगभग 9 किलोमीटर सड़क निर्माण का कार्य बचा हुआ है।

विकास मित्तल, परियोजना निदेशक, एनएचएआई : साल 2024 मार्च से पहले ही एनएच-87 का कार्य पूरा करने की योजना बनाई गई है। वर्तमान में सिडकुल के पास सर्विस रोड बनाने का कार्य शुरू हो गया है। वहीं हल्द्वानी तीनपानी के पास आरओबी निर्माण का कार्य चल रहा है। बस स्टॉप के साथ ही लोगों को सर्विस रोड बनाने की भी सुविधा मिलेगी।