राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर चमोली पुलिस द्वारा ली गई राष्ट्र की एकता, अखण्डता को बनाए रखने की शपथ

सच्चे मायनों में तभी होगी देशभक्ति, जब एक होकर हम दिखायें एकता की शक्ति

राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर चमोली पुलिस द्वारा ली गई राष्ट्र की एकता, अखण्डता को बनाए रखने की शपथ।

सच्चे मायनों में तभी होगी देशभक्ति, जब एक होकर हम दिखायें एकता की शक्ति

  • राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर आज दिनांक 31 अक्टूबर 2023 को राष्ट्र की एकता, अखंडता को अक्षुण्य रखने के उद्देश्य से जनपद चमोली के पुलिस अधिकारी/कर्मचारी गणों के मध्य सभी थाना/चौकियों/कार्यालयों में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया।

  • पुलिस अधीक्षक चमोली रेखा यादव द्वारा पुलिस कार्यालय गोपेश्वर में उपस्थित अधीनस्थ पुलिस अधिकारी/कर्मचारी गणों को संबोधित करते हुए बताया गया, कि भारत के लौह पुरुष कहे जाने वाले सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया जाता है। चूंकि सरदार वल्लभ भाई पटेल द्वारा देश को हमेशा एकजुट करने के लिए अनेकों प्रयास किये गए, इन्ही कार्य को याद करते हुए इस दिन को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया गया है। इसलिए पुलिस बल का यह विशेष कर्तव्य होना चाहिए कि हम पुलिस के अनुशासित बल में नियुक्त रहते हुए राष्ट्र की एकता, अखंडता को अक्षुण्य रखने में अपना महत्वपूर्ण योगदान बनाए रखें।

  • पुलिस उपाधीक्षक चमोली प्रमोद शाह की अगुवाई में चमोली पुलिस के जवानों ने लोगों मे एकता और अखण्डता की भावना जागृत करने के लिए नगर में किया राष्ट्रीय एकता दिवस मार्च पास्ट

  • पुलिस द्वारा मार्च पास्ट कर देश की आंतरिक सुरक्षा की प्रतिबद्धता का लिया संकल्प।

चमोली पुलिस द्वारा शपथ

मैं सत्यनिष्ठा से शपथ लेता हॅू, कि मैं राष्ट्र की एकता, अखण्डता और सुरक्षा को बनाये रखने के लिए स्वयं को समर्पित करूंगा और अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का भी भरसक प्रयत्न करूंगा। मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हॅू जिसे सरदार वल्लभ भाई पटेल की दूरदर्शिता और कार्यो द्वारा सम्भव बनाया जा सका, मैं अपने देश की आन्तरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने का भी सत्यनिष्ठता से संकल्प करता हॅू।

 

  • इसके अतिरिक्त पुलिस लाईन में पुलिस उपाधीक्षक चमोली प्रमोद कुमार शाह और सभी थाना/चौकी/फायरस्टेशन/शाखा में उनके प्रभारियों द्वारा अधीनस्थ अधिकारी/कर्मगणों को राष्ट्रीय एकता, अखण्डता और सुरक्षा को बनाये रखने के लिए शपथ दिलायी गयी।