मुख्यमंत्री धामी की पिथौरागढ़ जिले को ₹217 करोड़ की योजनाओं की  सौगात

पिथौरागढ़ में सीएम धामी का विशाल रोड शो

दीदी बैंणा’ नारी शक्ति महोत्सव में हुए शामिल 

मुख्यमंत्री धामी की पिथौरागढ़ जिले को ₹217 करोड़ की योजनाओं की  सौगात

 

मुख्यमंत्री धामी मंगलवार दोपहर अपने एक दिवसीय दौरे पर ”दीदी भुली महोत्सव” में शामिल होने के लिए पिथौरागढ़ पहुंचे. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम स्थल सुरेन्द्र सिंह बल्दिया स्र्पोट्स स्टेडियम से देव सिंह मैदान तक रोड शो में प्रतिभाग किया.

 

 

”दीदी भुली महोत्सव” में शामिल मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि बिना मातृशक्ति के किसी भी देश का विकास संभव नहीं है। हमारी संस्कृति में कहा गया है नारी तू नारायणी। परिश्रम और नारी शक्ति एक दूसरे के पूरक हैं। जब वह किसी कार्य को लेती हैं तो उसे पूरा किए बिना रूकती नहीं।साथ ही उन्होंने पिथौरागढ़ की जनता से कहा की  “मानसखंड के अंतर्गत पिथौरागढ़ के मंदिरों को विकसित किया जा रहा है. नैनीसैनी से हवाई सेवा की ट्रायल लैडिंग सफल हो चुकी है। जैसे ही इसकी अनुमति मिलेगी नियमित हवाई सेवा यहां से शुरू हो जाएगी।

इसके साथ ही जल्द पिथौरागढ़ जिले में भी अपना मेडिकल कॉलेज होगा. इस पर मंत्रिमंडल ने भी अपनी सहमति दे दी है. वहीं, दीदी भूली नारी शक्ति महोत्सव को संबोधित करते हुए सीएम धामी ने कहा कि आज 217 करोड़ रुपए से ज्यादा की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है, जो पिथौरागढ़ के विकास में मील का पत्थर साबित होंगी. इन योजनाओं के धरातल पर उतरने से पिथौरागढ़ का विकास सुनिश्चित होगा.