महिला मित्र को इम्प्रेस करने के लिए BBA का छात्र बना वाहन चोर

रायपुर क्षेत्र में हुई वाहन चोरी की घटना का दून पुलिस ने किया खुलासा

  • परिजनों द्वारा दी गई स्पलेण्डर मोटर साईकिल नही भा रही थी अभियुक्त को
  • चोरी की मोटर साईकिल यामाहा R1-5 को बिना नम्बर प्लेट के चला रहा था अभियुक्त

दिनांक 16.12.2022 को वादी विनित तोमर निवासी कैडिट डिफेंस एकेडमी रायपुर ने थाना रायपुर में अपनी मोटर साईकिल नम्बर UK07FE-0683 यामाहा R1-5 मोटर साईकिल के सहस्त्रधारा से चोरी हो जाने के संबंध में तहरीर दी गई, प्राप्त तहरीर के आधार पर थाना रायपुर में मोटरसाइकिल चोरी होने का अभियोग पंजीकृत किया गया

घटना की गंभीरता के दृष्टिगत वरिष्ट पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा तत्काल टीम गठित कर घटना के अनावरण और अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए ।

गठित पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल के आस-पास आने जाने वाले मार्गो पर लगे सीसीटीवी कैमरों को चैक किया गया और वाहन चोरी की घटना में पूर्व में गिरफ्तार अभियुक्तगणों का सत्यापन किया गया, साथ ही मुखबीर तंत्र को सक्रिय किया गया, पुलिस टीम द्वारा किए गए प्रयासों के फलस्वरुप मुखबीर द्वारा उक्त चोरी की मोटरसाइकिल अज्ञात द्वारा चलाने जाने की सूचना मिली जिस पर पुलिस टीम द्वारा दिनांक 30.05.2024 को थाना रायपुर क्षेत्रान्तर्गत सघन चैकिंग अभियान चलाया गया। चैकिंग के दौरान सहस्त्रधारा रोड़ मयूर विहार से घटना को अंजाम देने वाले अभियुक्त अर्पित कुमार को चोरी की मोटर साईकिल के साथ गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्त द्वारा पूछताछ में बताया कि वह देहरादून स्थित निजी संस्थान में BBA का छात्र है और जिला बिजनौर उ0प्र0 का रहने वाला है व वर्तमान में डांडा खुदानेवाला में किराये के मकान में रहता है । उसके परिजनों ने उसे स्पलेण्डर मोटर साईकिल दी है, पर उसके दोस्तो के पास मंहगी मंहगी मोटर साईकिल थी और उसने अपनी महिला मित्र को इम्प्रेस करने के लिए उसने मोटर साईकिल न0 UK07FE-0683 यामाहा R1-5 को चोरी किया और अपने गांव बिजनौर ले गया और नम्बर प्लेट हटाकर कुछ समय बाद देहरादून ले आया और चलाने लगा।