बिछडों को अपनो से मिलाकर दून पुलिस ने फिर लौटाई एक परिवार की खुशियां।

पुलिस का ऑपरेशन स्माइल, लोगो के मायूस चेहरों पर बिखेर रहा मुस्कान

  • बरेली स्थित अपने घर से नाराज होकर नाबालिग पहुंचा था देहरादून।
  • आपरेशन स्माइल के तहत दून पुलिस द्वारा बच्चे को सकुशल परिजनों के किया सुपुर्द।
  • बच्चे को परिजनों ने किया दून पुलिस का धन्यवाद।
दिनांक 1-05-2024 से दिनांक 30-06-2024 तक पुलिस मुख्यालय, उत्तराखंड की पहल पर प्रदेश स्तर पर चलाए जा रहे ऑपरेशन स्माइल अभियान के तहत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, देहरादून द्वारा दिए गए निर्देशों के क्रम में दून पुलिस द्वारा की जा रही है लगातार कार्यवाही  ।
दिनांक 02.06.2024 को चीता करनपुर मोबाइल कर्मचारीगणों को गश्त के दौरान परेड ग्राउण्ड के पास एक बालक लावारिस हालत में इधर उधर परेशान घूमता हुआ मिला, जिससे स्नेहपूर्वक पूछने पर बालक द्वारा स्वंय को निवासी बरेली उत्तर प्रदेश बताया गया और बताया कि वह घर से नाराज होकर बरेली से ट्रेन में बैठकर देहरादून आ गया है। उक्त बालक को सुरक्षा के दृष्टिगत थाना डालनवाला स्थित बाल मित्र पुलिस थाने पर लाया गया।
बालक के पिता को सूचित किया गया तो उनके द्वारा बताया गया कि उनका पुत्र दिनांक 01/06/24 को रात्रि लगभग 21.00 बजे किसी बात से नाराज होकर किसी को बिना बताये ही घर से कहीं चला गया था जिसकी हम बरेली में काफी ढूढ़-खोज कर रहे थे लेकिन कुछ पता नहीं चल पा रहा था। सूचना प्राप्त होने पर बालक के पिता निवासी- किला छावनी, थान- किला, जिला: बरेली, उ0प्र0 उम्र व बालक के चाचा थाना डालनवाला पर आये। बालक उपरोक्त को उसके पिता व उसके चाचा से बाल मित्र पुलिस थाना में मिलवाया गया जिस पर बालक अपने पिता से लिपट कर रोने लगा और अपने पिता व चाचा के साथ अपने घर वापस जाने की इच्छा जाहिर करने लगा जिस पर ऑपरेशन स्माइल के तहत बालक उपरोक्त को उसके पिता व चाचा के सकुशल सुपुर्द किया गया बालक के सकुशल मिलने पर परिजनों द्वारा उत्तराखण्ड पुलिस की कार्यशैली की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए दून पुलिस को धन्यवाद दिया गया।