प्रधानमंत्री के स्वागत में आई उस बुजुर्ग महिला को देख मोदी भावुक हो गए विडियो देखे I

पिथौरागढ़ के आदि कैलाश दर्शन और पार्वती कुंड मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 2 घंटे रहे । इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुंजी गांव के लिए रवाना हुए । गुंजी गांव पिथौरागढ़ के धारचूला तहसील में आता है। गुंजी गांव में कैलाश मानसरोवर यात्रा मार्ग है । बता दें कि, धारचूला से गुंजी गांव तक हेलीकॉप्टर सेवा शुरू हो चुकी है ।

 

उत्तराखंड का पिथौरागढ़ जिला चीन और नेपाल से लगा हुआ है। इसलिए यहां भारतीय सेना, आईटीबीपी और बीआरओ के जवान तैनात हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने तीनों समूहों के सैनिकों से मुलाकात की । इस दरौन जवानों ने प्रधानमंत्री मोदी को आदि कैलाश की फ्रेम की हुई तस्वीर भेंट की ।

 

बता दें कि, प्रधानमंत्री मोदी के गुंजी पहुंचते ही वहां भारत माता की जय के नारे लगने लगे । प्रधानमंत्री मोदी ने हाथ जोड़कर सभी लोगों का अभिवादन स्वीकार किया । इस दौरान देखा गया कि गांव की महिलाएं कतार में खड़ी होकर प्रधानमंत्री मोदी का इंतजार कर रही थीं । प्रधानमंत्री मोदी ने वहां खड़े लोगों से मुलाकात की । हाथ जोड़ते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी लोगों का अभिवादन स्वीकार करते हुए आगे बढ़ते रहे ।

इस दौरान एक महिला की गोद में बच्चा दिखाई दिया तो अपने अंदाज में प्रधानमंत्री ने उस बच्चे के सिर पर हाथ फेरा । इसके बाद एक बुजुर्ग महिला को प्रधानमंत्री मोदी ने हाथ जोड़कर नमस्कार किया । अपने स्वागत में आई उस बुजुर्ग महिला को देख प्रधानमंत्री मोदी भावुक हो गए और काफी देर तक बुजुर्ग महिला का हाथ पकड़े रहे । इस दौरान बुजुर्ग महिला के पास खड़ी महिला प्रधानमंत्री मोदी को बुजुर्ग महिला के बारे में कुछ बताती नजर आई । जिस बुजुर्ग महिला से प्रधानमंत्री मोदी बात कर रहे थे, उसने प्रधानमंत्री मोदी के सिर पर हाथ फेरकर उन्हें आशीर्वाद दिया ।

 

प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम स्थल पर मौजूद बच्चों से प्रधानमंत्री गर्मजोशी के साथ मिले । इस दौरान एक बच्चे से प्रधानमंत्री मोदी ने हाथ मिलाया तो वहीं, दूसरे बच्चे के गालों पर थपकी लगाई । सभी बच्चे प्रधानमंत्री मोदी से मिलकर काफी खुश नजर आए ।