प्रदेश कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के घोषणा पत्र के लिए उत्तराखंड से संबंधित सुझाव पार्टी हाईकमान को भेज दिए हैं।

प्रदेश कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के घोषणापत्र के लिए उत्तराखंड से संबंधित सुझाव पार्टी हाईकमान को भी भेज दिए हैं। इसमें टनल निर्माण से होने वाली आपदा व भर्तियों में भ्रष्टाचार रोकने और कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) बहाल करने का सुझाव भी दिया है।

 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने बताया, पार्टी के चुनावी घोषणापत्र में उत्तराखंड के मुद्दों को भी शामिल करने के लिए हाईकमान को सुझाव भेजे गए हैं। पार्टी हाईकमान राष्ट्रीय स्तर पर घोषणापत्र भी जारी करेगी। उन्होंने कहा, केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर अग्निवीर भर्ती को समाप्त कर सेना में भर्ती की पूर्व की व्यवस्था को लागू भी करेगी।

 

देश की रक्षा में उत्तराखंड का सबसे बड़ा योगदान भी है। प्रदेश के युवा सेना में भर्ती होने के सपने देख रहे, लेकिन अग्निवीर के नाम पर युवाओं के साथ धोखा भी किया जा रहा है। सरकारी नौकरियों की भर्तियों में भ्रष्टाचार को समाप्त पारदर्शी व्यवस्था भी बनाई जाएगी।

 

उत्तराखंड आपदा प्रभावित राज्य भी है। पहाड़ों को खोद कर टनल निर्माण भी किया जा रहा है। इस मुद्दे को घोषणापत्र में शामिल भी किया जाएगा। टनल निर्माण पहले ज्योलॉजिकल व अन्य वैज्ञानिक सर्वे भी कराया जाएगा। केंद्र में सरकार बनने पर कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना का ही लाभ दिया जाएगा।