Uttarakashi: पुलिस ने सुलझायी बडेथी सड़क दुर्घटना की मिस्ट्री

18 घण्टे के अंदर फरार अज्ञात चालक को किया देहरादून से गिरफ्तार

दिनांक 21.10.2023 की रात्रि में बडेथी पोखू देवता के आगे मातली की ओर एक स्कूटी  दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी, जिसमें मौके पर ही दो युवकों की मृत्यु हो गयी थी I पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर शवों को जिला अस्पताल लाकर पंचायतनामें की कार्रवाई की गयी I

मृतक के पिता द्वारा कोतवाली उत्तरकाशी पर अज्ञात वाहन चालक द्वारा स्कूटी को टक्कर मार कर मृत्यु कारित करने के सम्बन्ध में लिखित तहरीर दी गयी थी I तहरीर के आधार पर कोतवाली उत्तरकाशी में अभियोग पंजीकृत कर जांच प्रारम्भ की गयी।

अर्पण यदुवंशी, पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी द्वारा मामले की गम्भीरता को देखते हुये सी0ओ0 उत्तरकाशी अनुज कुमार को मामले का खुलासा कर अज्ञात फरार आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

सी0ओ0 उत्तरकाशी द्वारा स्वयं मामले की जांच-पड़ताल करते हुये घटनास्थल का मौका-मुआयना कर साक्ष्य एकत्र किये गये और आरोपी की तलाश/गिरफ्तारी के लिए कोतवाली पुलिस की अलग-अलग टीमें नियुक्त की गयी। पुलिस टीम द्वारा शहर और आस-पास के क्षेत्रों में लगे सभी सीसीटीवी कैमरों को खंगालते हुये सुरागरसी-पतारसी कर एक ग्रे कलर की बोलेरो वाहन का प्रकरण में संलिप्त होना प्रकाश में आया।

जिसकी तलाशी के लिए पुलिस टीमों द्वारा अलग-अलग स्थानों पर दबिश दी गयी। अभियुक्त की तलाश करते हुये पुलिस टीम द्वारा देहरादून परेड ग्राउंड से संदिग्ध वाहन चालक को दबिश देते हुये 18 घण्टे के अन्दर कल दिनांक 22.10.2023 को गिरफ्तार किया गया और मौके से वाहन को कब्जे मे लेकर सीज किया गया।अभियुक्त को आज न्यायालय के समक्ष पेश किया गया।