नैनीताल में साइबर ठगों ने अपनाया नया पैंतरा

नीताल में साइबर ठगों ने ठगी का नया पैंतरा अपनाया है। ठगों ने मल्लीताल निवासी एक व्यक्ति को उसकी बेटी का अपहरण हो जाने की बात कहकर 10 लाख रुपये की मांग की। डरे-सहमे पिता ने पांच हजार की रकम बताए गए खाते में डाल दी। इसके बाद जब बेटी के मोबाइल पर बात हुई तो उसने कोचिंग में होने की बात कही जिसके बाद उन्हें ठगी का अहसास हुआ। पीड़ित ने कोतवाली पहुंचकर शिकायती पत्र देने हुए कार्रवाई की मांग की है।

इस दौरान मल्लीताल वेलड्राफ कंपाउंड निवासी तेज सिंह ने पुलिस को बताया कि बीते 11 जुलाई को उनके मोबाइल पर एक अज्ञात नंबर से फोन आया। फोन में अज्ञात व्यक्ति ने उनकी बेटी का अपहरण करने की बात कहते हुए फिरौती के रूप में 10 लाख रुपये की मांग की। व्यक्ति की ओर से बेटी और परिवारजनों के नाम बताने पर तेज सिंह को उसकी बातों पर यकीन हो और उक्त व्यक्ति की बात सुन कर घबरा गए। पिता के पास फिरौती की पूरी रकम नही थी|

उक्त व्यक्ति ने कहा कि फिलहाल जितना पैसा है वही बताए गए खाते में डालने को कहा। इस पर तेज सिंह ने बताए गए खाते में पांच हजार रुपये डाल दिए। इसके कुछ देर बाद जब उन्होंने बेटी के नंबर पर संपर्क किया तो उसने बताया कि वह कोचिंग में है। एसएसआई पीएस मेहरा ने बताया कि शिकायत को साइबर सेल को भेज दिया गया है।