दीपावली से पहले चमोली पुलिस ने लोगों को दी सौगात, 10 लाख से अधिक कीमत के लौटाए 50 मोबाइल फोन

पुलिस अधीक्षक चमोली ने लोगों के खोए मोबाइल लौटाकर दी दीपावली की शुभकामनाएं

  • पुलिस अधीक्षक चमोली रेखा यादव (IPS) द्वारा जनता से प्राप्त मोबाइल फोन गुमशुदगी की लिखित शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुये प्रभारी मोबाइल रिकवरी सेल को गुमशुदा मोबाइलों की बरामदगी के लिए त्वरित कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया गया था।

  • पुलिस अधीक्षक के आदेश के अनुपालन एवं पुलिस उपाधीक्षक ऑपरेशन नताशा सिंह के पर्यवेक्षण में प्रभारी मोबाइल रिकवरी सेल उ0नि0 नवनीत भंडारी और उनकी टीम द्वारा गुमशुदा मोबाइल फोन के IMEI नम्बरों को सर्विलांस की सहायता से ट्रेस में लगाकर अलग-अलग स्थानों और कम्पनियों के लगभग 50 एक्टिव मोबाइल फोन को सकुशल बरामद किया गया।

  • दीपावली से पहले पुलिस ने ऐसे लोगों को दीपावली का उपहार दिया, जिनके मोबाइल किसी तरह से गुम हो गए थे। इन लोगों ने मोबाइल वापस मिलने की उम्मीद ही छोड़ दी थी, अचानक जब पुलिस कार्यालय के मोबाइल रिकवरी सेल से फोन आया और गुम हो चुके मोबाइल वापस मिलने की खबर मिली तो इनके चेहरे खिल उठे। इन्हें शुक्रवार को पुलिस कार्यालय में बुलवाया गया।

  • जिन्हें आज दिनांक 10.11.2023 को पुलिस अधीक्षक द्वारा फोन स्वामियों के सुपुर्द कर दीपावली का तोहफा देते हुए आवेदकों के दिवाली सेलिब्रेशन को हैप्पी मूवमेंट में बदला है।

  • कुछ लोगों के आंसू तक निकल आए, क्योंकि जो मोबाइल गुम हुआ, उसमें उनके कई यादगार फोटो थे। इतना ही नहीं कई लोग दूसरा मोबाइल तक नहीं खरीद सके थे। ऐसे लोगों ने चमोली पुलिस का आभार व्यक्त किया।

  • पुलिस अधीक्षक द्वारा मोबाइल रिकवरी टीम के उत्साहवर्धन के लिए 5000/- के नगद पारितोषिक प्रदान करने की घोषणा की गयी है ।

  • एसपी ने साथ ही आए व्यक्तियों को बताया कि वर्तमान समय में साइबर अपराध चरम पर है। आए दिन नए-नए तरीकों से लोगों को ठगा जा रहा है। इसे रोकने के लिए जागरूक होने की जरूरत है। सभी लोगों को यह समझना होगा कि साइबर अपराध करने वाले लोग बड़े चालाक होते हैं। जिस प्रकार से अपराधियों के द्वारा इंटरनेट मीडिया को साइबर क्राइम का एक सशक्त माध्यम बनाकर प्रयोग किया जा रहा है। उससे बचने के लिए आपको खुद जागरूक होने के साथ ही दूसरों को भी जागरूक करना होगा।