दिल्ली-एनसीआर: इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने सीएनजी की कीमत में एक रुपये की बढ़ोतरी

दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में सीएनजी की कीमतों में इजाफा हुआ है. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने सीएनजी की कीमत में एक रुपये की बढ़ोतरी की है. IGL की वेबसाइट के मुताबिक यह बढ़ोतरी दिल्ली के अलावा आसपास के कई शहरों में हुई है. नई कीमत 23 अगस्त 2023 से लागू हो चुकी हैं. इसके बाद से दिल्ली के अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, रेवाड़ी और हापुड़ में भी सीएनसी के दाम में इजाफा हुआ है.

दिल्ली व अन्य शहरों में भी बढ़ी कीमतें:
नोएडा में भी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने सीएनजी के दाम में बढ़ोतरी की है. यहां तो सीएनजी 3 रुपये महंगी होकर 80.20 रुपये प्रति किलो के रेट से मिल रही है. वहीं दूसरी ओर ग्रेटर नोएडा में सीएनजी की कीमत में दो रुपये का इजाफा होकर यह 79.20 रुपये, गाजियाबाद में सीएनजी 2 रुपये महंगी होकर 79.20 रुपये में, रेवाड़ी में 82.20 रुपये और हापुड़ में 79.20 रुपये के हिसाब से सीएनजी की नई कीमत तय की है.

 

अचानक बडी कीमत:
आपको बता दे कि केंद्र सरकार ने जुलाई में सीएनजी की कीमत तय करने के मानकों में बदलाव किया था. जिससे दिल्ली समेत कई राज्यों में सीएनजी की कीमत में बड़ी गिरावट दर्ज की गई थी. सीएनजी का इस्तेमाल गाड़ियों के फ्यूल और बिजली उत्पादन में होता है. ऐसे में सीएनजी के दाम में इजाफे से आम लोगों की जेब पर बोझ बढ़ेगा.