टी0डी0सी0 के रबी बीजो का मूल्य निर्धारण के लिए निदेशक मण्डल उपसमिति की बैठक सम्पन्न

पन्तनगर:  जिलाधिकारी कार्यालय के सभागार में टी0डी0सी0 के निदेशक मण्डल उपसमिति की बैठक जिलाधिकारी/प्रबन्ध निदेशक उदय राज सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

उक्त बैठक में निगम द्वारा प्रस्तावित और उपसमिति के सदस्यो के सुझावो के अनुसार रबी 2023-24 में गेहूॅ और अन्य फसलो के बीजो के विक्रय दरो का अन्तिमीकरण किया गया । वर्तमान वर्ष में निगम द्वारा कृषको को उचित भुगतान दिया गया है साथ ही यह प्रयास किया गया है कि गेहूॅ और अन्य फसलो के विक्रय दरो में गतवर्ष की तुलना में कम से कम वृद्वि हो जिससे निगम द्वारा उत्पादित उच्च गुणवत्ता युक्त ’’पन्तनगर बीज’’ उत्तराखण्ड और अन्य राज्यों के किसानो को उपलब्ध हो सके।

निगम द्वारा उत्तराखण्ड राज्य के लिए प्रमाणित गेहूॅ बीजों की दर रू0 4260.00 प्रति कुन्तल और अन्य राज्यों के लिए एक्स पन्तनगर रू0 3876.00 प्रति कुन्तल (परिवहन और लदाई उतराई अतिरिक्त) निर्धारित की गयी है।

उक्त बैठक जिलाधिकारी/प्रबन्ध निदेशक, उदय राज सिंह ने किसानो को उच्च गुवत्ता के बीजों को उपलब्ध कराने के लिए निगम अधिकारियो को निर्देशित किया है।

इस अवसर पर निगम के कृषक निदेशक मुकुल माहेश्वरी, अंकुर पपनेजा, समरपाल सिंह ग्रेवाल, पन्तनगर विश्वविद्यालय से डा0 जयन्त सिंह,मुख्य महाप्रबन्धक (फार्म), महाप्रबन्धक डा0 अजय कुमार वर्मा, मुख्य बीज उत्पादन अधिकारी, डा0 दीपक पाण्डेय एवं निगम के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।