झाझरा स्थित प्राइवेट अस्पताल में मंगलवार को उपचार के दौरान महिला दरोगा की मौत, परिजनों ने काटा हंगामा

झाझरा स्थित प्राइवेट अस्पताल में बीते मंगलवार को उपचार के दौरान महिला दरोगा की मौत हो गई। परिजनों ने डाक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल में जमकर हंगामा भी किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने गुस्साए परिजनों को शांत कराया वही मृतका के देवर ने मामले में अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ झाझरा पुलिस चौकी को तहरीर भी दी है।

 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बीना धीमान (52) पत्नी अशोक कुमार निवासी मांडूवाला, झाझरा स्थित इंडियन रिजर्व बटालियन में अवर उपनिरीक्षक के पद पर भी तैनात थीं। उन्हें गर्भाशय से संबंधित कोई समस्या भी थी। बीते 5 अप्रैल को झाझरा स्थित ग्राफिक एरा अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया था। 6 अप्रैल को उनका ऑपरेशन हुआ। मृतका के देवर व ग्राम सभा मांडूवाला के प्रधान सुदेश कुमार धीमान ने बताया कि ऑपरेशन से पूर्व सभी जांचें भी की गईं। सबकुछ सामान्य होने के बाद ही ऑपरेशन को किया गया।

 

परिजनों के मुताबिक, बीते मंगलवार की दोपहर 2 बजे तक बीना धीमान का स्वास्थ्य भी ठीक था। शाम को करीब 4 बजकर 45 मिनट पर डॉक्टर ने उन्हें सूचना दी कि बीना की मृत्यु हो चुकी है। यह सुनकर सभी के होश ही उड़ गए। मृतका के परिजनों ने कहा कि अस्पताल की ओर से ही लापरवाही की गई। उन्होंने डॉक्टरों पर सही उपचार न करने का आरोप भी लगाया है। कहा कि जब उन्होंने उपचार से संबंधित फाइल उनसे मांगी तो डॉक्टर उसे छिपाने लगे। उन्होंने अस्पताल प्रबंधन और चिकित्सकों पर कार्रवाई की मांग भी की।

 

थाना प्रभारी प्रेमनगर गिरीश नेगी ने बताया कि परिजनों ने डॉक्टरों के पैनल से पोस्टमार्टम कराने की मांग भी की है। इसके लिए मुख्य चिकित्साधिकारी को भी लिखा जाएगा। बताया कि पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा। फिलहाल पुलिस तहरीर के आधार पर घटना की जांच भी कर रही है।