जिलाधिकारी सोनिका की अध्यक्षता में आयोजित जनसुनवाई में आज सोमवार को 97 शिकायतें दर्ज हुई।

वहीं, जनपद के सभी एसडीएम को भूमि सम्बन्धी शिकायतों की मौके पर जांच कर और नियमानुसार कार्यवाही करने को कहा।

जिलाधिकारी सोनिका की अध्यक्षता में आयोजित जनसुनवाई में आज सोमवार को 97 शिकायतें दर्ज हुई। जिनमें पारिवारिक और बुजुर्गों के भरणपोषण के अलावा भूमि विवाद, सीमांकन, अतिक्रमण, सरकारी धन का दुरूपयोग आदि शिकायतें शामिल थे। डीएम ने वरिष्ठ नागरिकों के मामलों को जल्द सुलझाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। ऋषिपर्णा सभागार कलेक्ट्रेट में आयोजित जनसुनवाई के दौरान डीएम देहरादून ने वरिष्ठ नागरिकों के भरण पोषण के मामलों पर संबन्धित विभागीय अधिकारियों को यथाशीघ्र कार्यवाही कर निस्तारित करने के निर्देश दिएं इसके लिए उप जिलाधिकारी सदर और पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

 

वहीं, जनपद के सभी एसडीएम को भूमि सम्बन्धी शिकायतों की मौके पर जांच कर और नियमानुसार कार्यवाही करने को कहा। डीएम ने कारगीग्रान्ट व चांचक में भू-माफियाओं द्वारा नाले को पाटकर किए जा रहे अतिक्रमण की शिकायत पर तहसीलदार सदर को मौका मुआवना कर कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया। डिफेंस कालोनी में लोनिवि की सड़क (भूमि) पर किए जा रहे अतिक्रमण पर लोनिवि अधिकारियों से कार्यवाही कर रिपोर्ट मांगी गई। उधर, स्थानीय लोगों ने डांडा लखौंड में भू-माफियाओं द्वारा अतिक्रमण किए जाने की शिकायत दर्ज कराई। जिसपर डीएम ने नगर निगम व राजस्व अधिकारियों को मौका मुआवना कर कार्यवाही को कहा। रामगढ ढालनवाला में 35 बीघा भूमि पर अवैध प्लाटिंग के मामले में डीएम ने एमडीडीए अधिकारियों को वस्तुस्थिति से अवगत कराने और अवैध प्लाटिंग पर कार्यवाही के निर्देश दिए।

 

तहसील डोईवाला अन्तर्गत दूधली क्षेत्र में पुलिया टूटने की शिकायत पर डीएम ने एसडीएम को दूरभाष पर पुलिया का आंगणन कराकर प्रस्ताव आपदा में प्रस्तावित करने के निर्देश दिए। ग्राम आसाई चकराता में सरकारी धन के दुरूपयोग की शिकायत पर जिला विकास अधिकारी को जाचं के निर्देश दिए। विकासनगर में भूमि विवाद की शिकायतों पर एसडीएम को टीमें भेजकर कार्यवाही करने को कहा। दिलाराम बाजार चौक में फुटपाथ खोदकर छोड़ने की शिकायत पर लोनिवि प्रान्तीय खंड और नगर निगम को कार्यवाही के निर्देश दिए।

जनसुनवाई में अपर जिलाधिकारी वित्त और राजस्व रामजी शरण शर्मा, नगर मजिस्ट्रेट प्रत्युष सिंह, उप जिलाधिकारी सदर नंदन कुमार, मुख्यालय शालिनी नेगी, जिला विकास अधिकारी सुशील मोहन डोभाल, मुख्य शिक्षा अधिकारी प्रदीप रावत, पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर नीरज सेमवाल, अधि. अभि. सिंचाई राजेश लांबा, विद्युत राकेश कुमार, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी राजेन्द्र विराटिया, जिला पंचायतीराज अधिकारी विद्याधर सोमनाल, जिला प्रोबेशन अधिकारी मीना बिष्ट, जिला पूर्ति अधिकारी विवेक शाह, तहसीलदार सदर मौ शादाब आदि मौजूद थे।