कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के ढेला के जंगल में लकड़ी बीनने गई महिला को बाघ करीब डेढ़ किलोमीटर दूर घसीटकर ले गया, घटना से परिजनों में मातम के साथ वन विभाग के प्रति रोष

कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के ढेला के जंगल में लकड़ी बीनने गई महिला को बाघ करीब डेढ़ किलोमीटर दूर घसीटकर ले गया। घटनास्थल से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर महिला का शव बरामद हुआ। घटना से परिजनों में मातम के साथ वन विभाग के प्रति रोष भी है।

 

बीते बुधवार दोपहर 3 बजे रामनगर ढेला मार्ग पर स्थित पटरानी (कारगिल) गांव की 3 महिलाएं कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के रेस्क्यू सेंटर की ओर लकड़ी बीनने गई थी। अनीता पत्नी रमेश राम (35 वर्ष) लकड़ी बीनते हुए जंगल में दूर निकल गई। काफी देर तक अनीता के वापस न लौटने पर साथी महिलाओं ने ग्रामीणों को सूचित किया। ग्रामीणों की सूचना पर वनकर्मियों की एक टीम मौके पर पहुंची।

 

एसडीओ कालागढ़ डॉ. शालिनी जोशी, ढेला रेंजर अजय कुमार ध्यानी सहित वनाधिकारियों की टीम जंगल में महिला को तलाश करने में जुट गई। वनकर्मियों को 3 घंटे बाद महिला का शव ढेला रेंज के बेलघट्टी क्षेत्र में झाड़ियों में पड़ा मिला। ग्रामीणों का कहना है कि वन विभाग ग्रामीणों को सुरक्षा देने में नाकाम हो रहा है। बीजेपी नेता राकेश नैनवाल सहित अन्य लोग भी अस्पताल पहुंचे और कार्रवाई की मांग उठाई।

 

ढेला रेस्क्यू सेंटर के पास लकड़ी बीनने गई महिला पर बाघ ने हमला कर दिया है। वनकर्मियों ने शव को बरामद कर लिया है। मृतका के परिजनों को मुआवजा दिया जाएगा। विभागीय कर्मियों के मना करने पर भी ग्रामीण जंगल जाना बंद नहीं कर रहे हैं। डॉ. धीरज पांडेय, निदेशक कॉर्बेट टाइगर रिजर्व