कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव से पहले पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत के खिलाफ ईडी की कार्रवाई राजनीति से प्रेरित है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव से पहले पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत के खिलाफ ईडी की कार्रवाई राजनीति से प्रेरित भी है। यदि पूर्व मंत्री हरक सिंह दोषी थे तो उनके खिलाफ पहले कार्रवाई क्यों नहीं की गई। 2 साल तक क्या करते रहे।

माहरा ने आरोप भी लगाया कि केंद्र सरकार के इशारे पर ही ईडी व सीबीआई कार्रवाई कर रही है। मध्य प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली में विपक्षी दलों के नेताओं पर कार्रवाई इसका उदाहरण भी है। पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत के मामले में डेढ़ वर्ष पहले विजिलेंस जांच भी की गई। इस जांच में क्या हुआ इसे सार्वजनिक भी किया जाए।

प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप ने कहा कि पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत जब तक बीजेपी में थे। तब तक तो ठीक थे। उनके कांग्रेस में आने के बाद वह बीजेपी की आंखों की किरकिरी बन गए। हरक सिंह पर लगे आरोप निराधार साबित होंगे और वे मजबूत नेता के रूप में भी उभरेंगे।

कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत के खिलाफ पहले भी विजिलेंस ने कार्रवाई की है। जिम कार्बेट में सफारी प्रकरण व पेड़ कटान के मामले में ईडी ने हरक सिंह के ठिकानों पर छापा भी मारा है। जब किसी प्रकरण की जानकारी ईडी को मिलती है तो उसके आधार पर ही कार्रवाई करती है। मुझे लगता है आने वाले समय में बहुत सी चीजें भी स्पष्ट होंगी। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी स्पष्ट कहा है कि भ्रष्टाचार किसी भी रूप में बर्दाश्त ही नहीं होगा।